महाशिवरात्रि पर बड़ा हादसा, शिव बारात के दौरान फैला करंट, कई बच्चे झुलसे

1132

Kota Mahashivratri 2024, कोटाः राजस्थान के कोटा शहर में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर निकाली गई शिव बारात के दौरान करंट की चपेट में आने से करीब 14 बच्चे झुलस गए। इनमें से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल बच्चों को इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये घटना कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास की है।

धार्मिक उल्लास के बीच मची अफरा-तफरी

उधर, धार्मिक आयोजन में बड़े हादसे की खबर ने सभी श्रद्धालुओं को झकझोर कर रख दिया. दरअसल यह गंभीर हादसा शुक्रवार दोपहर को उस वक्त हुआ, जब शिव यात्रा में कुछ बच्चे धार्मिक झंडे लेकर सड़क पर चल रहे थे। इसी दौरान यह झंडा हाईटेंशन लाइन से छू गया। बताया जा रहा है कि जहां से शिव बारात गुजर रही थी वहां पानी फैला हुआ था।

इससे करंट तेजी से फैल गया। देखते ही देखते धार्मिक उल्लास के बीच अफरा-तफरी मच गई। यह घटना कुन्हाड़ी इलाके में थर्मल चौराहे के पास हुई। सभी घायलों को महाराव भीम सिंह अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है। जहां उनका हालचाल पूछने वालों की भीड़ लगी रही। सभी श्रद्धालुओं ने बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

सांसद और मंत्री ने अस्पताल में जाना बच्चों का हाल

कुन्हाड़ी थाना अधिकारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि फिलहाल वे बच्चों के इलाज की व्यवस्था में जुटे हैं। जांच के बाद ही कारणों का पता चल सकेगा। उधर हादसे की सूचना मिलते ही सांसद ओम बिरला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर अस्पताल पहुंचे और बच्चों से मुलाकात की और घटना की जानकारी ली।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)