Maharashtra: महाराष्ट्र सरकार ने बुजुर्गों के लिए उठाया बड़ा कदम, इस योजना का किया ऐलान

46
approval-for-16-bridges-connecting-vidarbha-and-marathwada

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शनिवार को बुजुर्गों (वरिष्ठ नागरिकों) के लिए बड़ी घोषणा की। राज्य सरकार जल्द ही बुजुर्गों के लिए एक विशेष तीर्थ यात्रा योजना शुरू करेगी। विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि सरकार आवश्यक नीतियां और नियम बनाएगी, ताकि वरिष्ठ नागरिक तीर्थ स्थलों की यात्रा कर सकें।

सीएम ने कहा-महाराष्ट्र संतों की भूमि 

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सीएम शिंदे ने हस्तक्षेप किया। सीएम ने कहा, “महाराष्ट्र संतों की भूमि है। हर साल बड़ी संख्या में लोग तीर्थ स्थलों की यात्रा करते हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ स्थलों की यात्रा करना आसान बनाने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू की जाएगी। इसके लिए एक नीति तैयार की जाएगी और इसके नियम बनाए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करके योजना को बारी-बारी से लागू किया जाएगा।”

ये भी पढ़ेंः-Darbhanga Airport: एयरपोर्ट पर इंतजार करते रहे यात्री, नहीं पहुंचा स्पाइस जेट विमान, आखिर क्या थी वजह?

दरअसल सीएम शिंदे ने कहा कि महायुति सरकार आम लोगों की है और शुक्रवार को पेश किए गए अतिरिक्त बजट में किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के लिए नियम बनाए जाएंगे और सरकार सभी धर्मों के उन वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा की सुविधा प्रदान करेगी जो स्वयं ऐसा करने में असमर्थ हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)