LSG vs PBKS IPL-2024: डेब्यू मैच में मयंक यादव ने मचाया तहलका, लखनऊ ने पंजाब के जबड़े से छीनी जीत

0
190
cricket

LSG vs PBKS IPL-2024: राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईपीएल के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पंजाब किंग्स को 21 रन से हरा दिया। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के अर्धशतक और पूरन-क्रुणाल की विस्फोटक पारियों की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 199 रन बनाए।

जवाब में पंजाब किंग्स की टीम मजबूत शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में पांच विकेट पर 178 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। वहीं लखनऊ के लिए मयंक यादव ने अपने पहले मैच में तीन विकेट लेकर पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली।

डेब्यू मैच में Mayank Yadav ने मचाया तहलका

लखनऊ द्वारा मिले 200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने शानदार शुरुआत रही। धवन और बेयरस्टो के बीच पहले विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। जॉनी बेयरस्टो 29 गेंदों में 42 रन बनाकर आउट हुए। वहीं लखनऊ के लिए आईपीएल में डेब्यू करने वाले मयंक ने तीन विकेट लेकर पंजाब को बैकफुट पर धकेल दिया। कप्तान शिखर धवन 50 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन 17 गेंदों में 28 रन ने पंजाब को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

ये भी पढ़ें..LSG vs PBKS, IPL 2024: बल्लेबाजों की खैर नहीं ! लखनऊ सुपर जायंट्स में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की एंट्री

Mayank Yadav ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद

मयंक यादव को पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। वह 10वें ओवर में गेंदबाजी करने आये। अपनी पहली गेंद 147 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। इसी ओवर में 150 की गेंद भी डाल दी। अगले ओवर की सबको चौंकाते हुए सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी। 21 साल के इस तेज गेंदबाज ने शिखर धवन के खिलाफ 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी।

क्विंटन डी कॉक ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की शुरुआत दमदार रही। हालांकि चौथे ओवर में केएल राहुल 9 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। देवदत्त पडिक्कल 6 गेंदों में सिर्फ 9 रन ही बना सके। फिर मार्कस स्टायनिस ने भी 12 गेंदों में 19 रन बनाकर चलते बने। हालांकि ओपनर क्विंटन डी कॉक पारी को आगे बढ़ाया 38 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद निकोलस पूरन ने (21 गेंदों में 42 रनो) और क्रुणाल पंड्या (22 गेंदों में 43 रन) की बदौलत लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 ओवर में 199 रन बनाए और पंजाब को 200 रनों का लक्ष्य दिया जो इकाना स्टेडियम का अब तक सबसे बड़ा स्कोर था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)