लोकसभा चुनाव के लिए DMK ने बनाया वॉर रूम, वरिष्ठ नेताओं को सौंपा प्रभार

Lok-Sabha-Election-2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले डीएमके ने रविवार को यहां वॉर रूम स्थापित करने की घोषणा की। इसका संचालन वरिष्ठ नेता करेंगे। सत्तारूढ़ DMK, जिसने 2019 के लोकसभा चुनावों में 39 में से 38 सीटें जीती थीं, इस जीत को दोहराते हुए तमिलनाडु की सभी 39 सीटों और पुडुचेरी में एकमात्र सीट जीतने की कोशिश कर रही है।

इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर पार्टी मशीनरी पिछले छह महीने से तेज गति से काम कर रही है। पार्टी ने चुनावी रणनीतियों को बेहतर बनाने और मतदाताओं के साथ चौबीसों घंटे संवाद करने के लिए एक वॉर रूम स्थापित किया है। डीएमके ने रविवार को एक आधिकारिक बयान में वॉर रूम के गठन की घोषणा की। वरिष्ठ नेता अनाबागम कलाई और ऑस्टिन वॉर रूम के समग्र प्रभारी होंगे।

चुनाव को लेकर क्या बोले अनाबागम कलाई

कलाई, जो पार्टी के राज्य सह-संगठन सचिव हैं, बूथ समितियों और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों के साथ समन्वय करेंगे। DMK ने प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक समन्वयक तैनात किया है और ये समन्वयक बूथ समितियों में हर छोटे विकास के लिए जिम्मेदार होंगे। वॉर रूम अब पार्टी सह-संगठन सचिव के केंद्रीकृत नियंत्रण के साथ इन बूथ समितियों और निर्वाचन क्षेत्र समन्वयकों के बीच समन्वय करेगा।

यह भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह का कर्नाटक दौरा, बैठक में लेंगे हिस्सा

चुनाव के साथ इन मुद्दों की भी लेनी होगी जिम्मेदारी

ऑस्टिन, जो पार्टी के उप आयोजन सचिव हैं, पार्टी के स्टार प्रचारकों के साथ-साथ मीडिया के समग्र प्रभारी होंगे। पार्टी नेता और सांसद एन.आर. एलांगो। जो एक वरिष्ठ वकील भी हैं, कानूनी मामलों के साथ-साथ चुनाव आयोग से संबंधित मुद्दों के लिए भी जिम्मेदार होंगे।

पार्टी वॉर रूम में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ पिछले चुनावों के डेटा और आंकड़ों सहित सभी सुविधाएं होंगी। बूथ स्तर पर समुदायवार जानकारी और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या भी वॉर रूम में माउस के एक क्लिक पर उपलब्ध होगी।

सूत्रों के मुताबिक, डीएमके बूथों को केंद्र बिंदु बनाकर सूक्ष्म स्तर के अभियान की योजना बना रही है और पार्टी के इरादों को लोगों तक पहुंचाने के लिए तकनीकी प्रगति का अधिकतम उपयोग किया जाएगा। पार्टी महासचिव और तमिलनाडु सरकार में जल कार्य मंत्री एस. दुरईमुरुगन ने कहा कि वॉर रूम पार्टी का केंद्रीकृत चुनाव मुख्यालय होगा और पार्टी मुख्यालय और जिला स्तर की पार्टी के बीच एक प्रमुख संपर्क बिंदु के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि बूथ स्तर की पार्टी समितियां वॉर रूम के सीधे संपर्क में रहेंगी और तत्काल चुनाव संबंधी आवश्यकताओं के लिए वॉर रूम के प्रभारी लोगों से संपर्क कर सकती हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)