घर लौट रहे युवक पर तेंदुए ने किया हमला, शिमला में दहशत

शिमला: राजधानी शिमला में ड्यूटी से घर लौट रहे एक युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया। इससे शहरवासियों में दहशत मच गई। पुलिस के मुताबिक युवक बुधवार रात 10 बजे जाखू इलाके से अपने आवास छोटा शिमला जा रहा था। इस दौरान फाइव बैंच नामक स्थान पर तेंदुआ पीछे से उस पर झपट पड़ा, जिससे वह जमीन पर गिर पड़ा। उसकी बाजू और पीठ पर तेंदुए के पंजे की वजह से जख्म हो गए।

तेंदुए के हमले से युवक ने शोर मचाया। उसके चिल्लाने की आवाजें सुनकर आसपास से कुछ राहगीर दौड़कर घटनास्थल की ओर आए। अगर मदद के लिए लाेग नहीं पहुंचते तो तेंदुआ उसे मारकर जंगल में ले जाता। राहगीरों की सूचना पर छोटा शिमला पुलिस के जवानों ने मौके पर पहुंचकर युवक को जख्मी हालत में आइजीएमसी पहुंचाया। जख्मी युवक की पहचान विजय थापा (23) पुत्र दिल बहादुर निवासी छोटा शिमला के रूप में हुई है। वह मूल रूप से नेपाल का निवासी है।

ये भी पढ़ें..Air India ने क्रू मेंबर्स के सजने-संवरने के लिए बनायी नई…

घायल विजय थापा ने बताया कि वह काम निपटाकर घर लौट रहा था। जाखू के फाइव बैंच के पास उस पर घाट लगाकर बैठे तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए ने पीठ व बाजू पर पंजे मारे, लेकिन तभी वहां मौजूद राहगीरों ने शोर मचाया और पत्थर फेंके। इससे तेंदुआ जंगल में भाग गया। बहरहाल आइजीएमसी के डॉक्टरों ने घायल विजय को वीरवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया।

बता दें कि शहर में इससे पहले भी तेंदुए के हमले की कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं। विगत वर्ष दिवाली पर्व की पूर्व संध्या पर शहर के डाउन डेल इलाके में तेंदुआ घर के आंगन में खेल रहे पांच वर्षीय बच्चे को उठा कर ले गया था। बच्चे का क्षत-विक्षत शव कुछ दिन बाद समीप के जंगल से बरामद हुआ था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)