लॉरेंस बिश्नोई के वकील का पंजाब पुलिस पर मनमानी का आरोप, कोर्ट जाने की तैयारी

नई दिल्लीः पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपित गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। विशाल चोपड़ा के मुताबिक बिश्नोई की रिमांड आज खत्म हो रही थी लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पंजाब पुलिस ने देर रात में ही लॉरेंस को अदालत में पेश कर उसकी 27 जून तक रिमांड ले ली।

विशाल चोपड़ा ने आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस मेडिकल जांच कराने से बचना चाह रही है। ऐसा करना बिश्नोई के अधिकारों का उल्लंघन है, इसीलिए हम अब सीधे सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। इसके पहले भी 17 जून को चोपड़ा ने कहा था कि कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। पंजाब पुलिस लॉरेंस को थर्ड डिग्री का टॉर्चर कर रही है, उसे मारा, पीटा जा रहा है और खुद ही डॉक्टर बुलाकर मनमाना मेडिकल करवा रही है। चोपड़ा का दावा है कि पंजाब पुलिस की हिरासत में लॉरेंस की जान को खतरा है, ऐसे मामले में पूछताछ की वीडियोग्राफी होनी चाहिए जो कि नहीं की जा रही है। विशाल चोपड़ा ने कहा है कि नियमानुसार लॉरेंस के वकील को मिलने देना चाहिए लेकिन पंजाब पुलिस नहीं मिलने दे रही है। उन्होंने कहा कि वे जल्दी ही इसके लिए कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 जून को बिश्नोई को ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंपा था। उसके बाद पंजाब पुलिस ने मानसा के ट्रायल कोर्ट से सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में सात दिनों की पुलिस हिरासत ली थी। उसके बाद से पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)