Land for Job case: CBI ने 78 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की अंतिम चार्जशीट

14
land-for-job-case-cbi-files-final-charge-sheet

Land for Job case, नई दिल्ली: नौकरी के लिए जमीन मामले में सीबीआई ने आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अंतिम चार्जशीट दाखिल की। ​​चार्जशीट में 78 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें रेलवे में नौकरी पाने वाले 38 अभ्यर्थी भी शामिल हैं। विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने 6 जुलाई को चार्जशीट पर सुनवाई का आदेश दिया।

अंतिम चार्जशीट दाखिल

आज सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पेश वकील डीपी सिंह ने कहा कि इस मामले में अभियोजन चलाने के लिए अनुमति का इंतजार किया जा रहा है। इससे पहले 31 मई को राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को अंतिम चार्जशीट दाखिल करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया था, जिसके बाद आज सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है। 7 मार्च को कोर्ट ने राबड़ी देवी, मीसा भारती, हीमा यादव और हृदयानंद चौधरी को नियमित जमानत दी थी।

यह भी पढ़ें-Himachal Pradesh: लोकसभा में क्लीन स्वीप करने के बाद भी उपचुनाव में बीजेपी को मिली निराशा

इस मामले में कोर्ट ने 27 जनवरी को ईडी की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 9 जनवरी को ईडी ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी। ईडी ने इस मामले में अमित कत्याल को गिरफ्तार किया था। अमित कत्याल फिलहाल अंतरिम जमानत पर हैं। इस मामले में ईडी से पहले सीबीआई ने केस दर्ज किया था। सीबीआई का केस भी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रहा है।

CBI से जुड़े मामले में मिली थी जमानत

सीबीआई से जुड़े मामले में कोर्ट ने 4 अक्टूबर 2023 को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी को जमानत दे दी थी। कोर्ट ने 22 सितंबर 2023 को सीबीआई की ओर से दाखिल दूसरे आरोपपत्र पर संज्ञान लिया। 3 जुलाई 2023 को सीबीआई ने पूरक आरोपपत्र दाखिल किया। कोर्ट ने 27 फरवरी 2023 को सभी आरोपियों के खिलाफ दाखिल आरोपपत्र पर संज्ञान लिया। 7 अक्टूबर 2022 को जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती समेत 16 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)