दिनदहाड़े बम विस्फोट से दहला लाहौर का अनारकली बाजार, तीन लोगों की मौत, 23 घायल

लाहौरः लाहौर के अनारकली बाजार में गुरुवार को दिनदहाड़े हुए एक बम विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। विस्फोट के बाद मीडिया से बात करते हुए डीआईजी ऑपरेशन लाहौर डॉ. मुहम्मद आबिद खान ने कहा कि जांच प्रारंभिक चरण में है और विस्फोट की प्रकृति का पता लगाया जा रहा है। हादसे के बाद मेयो अस्पताल में लोगों को इलाज के लिए ले जाया गया। मेयो अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि दो लोग मृत लाए गए और एक की इलाज से पहले ही मौत हो गई है। 23 लोग घायल लाए गए हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर है और उन्हें ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया।

लाहौर के आयुक्त सेवानिवृत्त कैप्टन मुहम्मद उस्मान यूनिस ने भी पुष्टि की कि बम धमाके में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। विस्फोट से आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं, जबकि विस्फोट स्थल के पास खड़ी कई मोटरसाइकिलें क्षतिग्रस्त हो गईं। लाहौर पुलिस प्रवक्ता राणा आरिफ कहा कि ऐसा लगता है कि एक मोटरसाइकिल से एक बम जुड़ा हुआ था। लाहौर पुलिस के डीआईजी ऑपरेशंस आबिद खान ने कहा कि विस्फोट के बाद वहां एक गड्ढा हो गया है जो बम धमाके कारण हुआ होगा। पुलिस इसे टाइम बम या किसी डिवाइस से संचालित बम का धमाका मान रही है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) था या टाइम्ड डिवाइस। फोरेंसिक टीम मौके से सबूत जुटा रही है।

यह भी पढ़ेः आईसीसी ‘टेस्ट टीम ऑफ द ईयर’ में शामिल हुए रोहित सहित 3 खिलाड़ी, कोहली हुए बाहर

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना का संज्ञान लिया है और पुलिस महानिरीक्षक को इस संबंध में एक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया। बुजदार ने विस्फोट की निंदा की और कहा कि जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस घटना का उद्देश्य कानून-व्यवस्था के माहौल को खराब करना है। विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोग कानून के शिकंजे से नहीं बच पाएंगे। पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा कि अनारकली जैसे इलाके में हुआ विस्फोट अविश्वसनीय रूप से दुखद और परेशान करने वाला था। उन्होंने घटना में मारे गए और घायल लोगों के लिए प्रार्थना की। पीपीपी की शेरी रहमान ने कहा कि लाहौर में हुए विस्फोट के बारे में सुनकर वह स्तब्ध हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)