Ladakh: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान भयानक हादसा, जेसीओ समेत 5 जवान शहीद

61
ladakh-during-tank-exercise

लेहः लद्दाख (Ladakh) के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक युद्ध अभ्यास के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। यहां चल रहे टैंक अभ्यास के दौरान अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से सेना से पांच शहीद हो गए। नदी पार करते समय यह हादसा हुआ है। इस दुर्घटना में कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है।

टैंक युद्ध अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

रक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, “कल शाम दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने के अभ्यास के दौरान हुई दुर्घटना में एक जेसीओ और चार जवानों सहित पांच भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए। फिलहाल सभी पांचों शव बरामद कर लिए गया हैं।” उन्होंने बताया कि शुक्रवार को Ladakh के वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक युद्ध अभ्यास चल रहा था।

अचानक आई बाढ़ में बह गया टैंक 

इस अभ्यास के दौरान, जिस नदी को टी-72 टैंक पार कर रहे थे, उसके आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अचानक बादल फटने के कारण बाढ़ आ गई। वहीं अचानक आई बाढ़ के कारण एक टैंक पानी बह गया। जिसमें पांच सैनिकों की मौत हो गई।” इस दुर्घटना में कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। इसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया। पांचों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शहीद हुए जवानों की पहचान हो गई है।

ये भी पढ़ेंः-Karnataka Road Accident: कर्नाटक में भीषण सड़क हादसा, 8 महिलाओं समेत 13 लोगों की मौत

ये जवान हुए शहीद

  • डीएफआर भूपेंद्र नेगी
  • एलडी अकदुम तैय्यबम
  • आरआईएस एमआर के रेड्डी
  • सीएफएन नागराज पी (LRW)
  • हवलदार ए खान (6255 एफडी वर्कशॉप)

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्वी लद्दाख में हुए एक सड़क हादसे में सेना के 9 जवान शहीद हो गए थे। सेना के जवानों को लेकर सैन्य वाहनों का एक काफिला लेह से नयोमा जा रहा था। काफिले में दो ट्रक, एक एंबुलेंस और एक जिप्सी शामिल थी। इनमें तीन अधिकारी, दो जेसीओ और 34 जवान सवार थे। यह दस्ता सेना का टोही दस्ता था जो अग्रिम इलाके की ओर जा रहा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)