देश Featured

कुंतल की पत्नी का बड़ा दावा, शिक्षक भर्ती घोटाले में तापस मंडल को लेकर कही ये बात

24dl_m_29_24012023_1

कोलकाता: हाल ही में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार हुए तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष की पत्नी जयश्री ने तापस मंडल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तापस से आज मंगलवार को पूछताछ होनी है। इससे पहले वह ईडी को पत्र लिखकर दावा कर चुकी हैं कि जिस फ्लैट में उनके पति कुंतल को तलाशी अभियान के बाद दस्तावेज बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया गया था, उसका इस्तेमाल तापस ने खुद किया था।

ईडी को लिखे अपने पत्र में जयश्री ने दावा किया है कि तापस मंडल एक अन्य सहयोगी तापस मिश्रा के साथ लंबे समय से इस फ्लैट में रहता था और यहां से अपना अवैध कारोबार संचालित करता था. इसमें निजी निजी बीएड व डी.लीड कॉलेजों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर अवैध वसूली के साथ ही एक लाख रुपये की खेप पहुंचाने का काम भी किया गया था. हालांकि इन आरोपों पर सफाई देते हुए तापस पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह इस फ्लैट में आते-जाते थे लेकिन कभी रुकते नहीं थे, लेकिन अब जयश्री ने पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें-अल्पसंख्यकों को साधने की तैयारी में बीजेपी, बंगाल में शुरू करेगी...

उन्होंने दावा किया है कि उस फ्लैट में अभी भी तापस मंडल के कपड़े पड़े हुए हैं, जिससे वैज्ञानिक जांच से स्पष्ट हो जाएगा कि वे तापस के हैं. इसके अलावा तापस शुगर के मरीज हैं और उन्हें नियमित रूप से इंसुलिन की जरूरत पड़ती थी. वह रेगुलर इन्सुलिन लेता था और उसका बॉक्स और उसके द्वारा इस्तेमाल की गई सुई आज भी उसी फ्लैट में है जब वह कोविड के दौरान अपने अवैध काम के लिए लगातार यहां रहता था। उसकी वैज्ञानिक जांच पर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। जयश्री ने दावा किया है कि तापस मिश्रा नाम के एक अन्य सहयोगी तापस मंडल की गिरफ्तारी से काफी कुछ साफ हो पाएगा, जिसके साथ मिलकर वह यह अवैध काम करता था।

जयश्री का कहना है कि उस फ्लैट में मिले अवैध दस्तावेजों का उनके पति कुंतल से कोई लेना-देना नहीं है. बल्कि यह तापस का है जो वहां से चला गया है और मेरे पति को फंसा रहा है। चूंकि यह फ्लैट हमारे नाम पर है इसलिए हमें बलि का बकरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इधर सूत्रों ने बताया है कि आज तापस मंडल से पूछताछ होनी है। इन सभी सवालों के जवाब उनसे लिए जाएंगे। इसके अलावा उस तापस मिश्रा की भी तलाश तेज कर दी गई है, जिसका जिक्र जयश्री ने अपने पत्र में किया है। गौरतलब हो कि ईडी द्वारा शुक्रवार को न्यूटाउन स्थित दो फ्लैटों पर छापेमारी के एक दिन बाद शनिवार को कुंतल को गिरफ्तार किया गया था. यह फ्लैट कुंतल के नाम ही है। तापस ने आरोप लगाया था कि प्लेसमेंट के नाम पर कुंतल ने 300 से अधिक छात्रों से 19 करोड़ रुपये वसूले।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)