दृश्यम की याद दिलाती न्यूज एंकर की मर्डर मिस्ट्री, बीच सड़क दफनाए जाने का शक

41

anchor-salma-sultan

कोरबाः पांच साल पहले लापता हुई न्यूज चैनल की एंकर सलमा सुल्तान की मर्डर मिस्ट्री दृश्यम की तरह ही उलझती नजर आ रही है। पुलिस अब शव की तलाश के लिए तकनीक का सहारा ले रही है। आशंका जताई जा रही है कि उसके शव को ऐसी जगह दफनाया गया है, जहां अब सड़क बन गई है। अब 5 साल पुरानी सैटेलाइट इमेज की मदद से कंकाल की सही लोकेशन का पता लगाया जा रहा है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरबा के कुसमुंडा थाना क्षेत्र की रहने वाली 24 वर्षीय सलमा सुल्तान करीब पांच साल पहले 2018 में लापता हो गई थी, उसकी स्कूटी एक जगह मिली थी। उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ था। परिवार ने एक जिम संचालक पर आरोप लगाया, लेकिन जांच आगे नहीं बढ़ी। अब पुलिस उस संदिग्ध आरोपित जिम संचालक की भी तलाश कर रही है। अब सलमा सुल्तान के लापता होने के मामले ने फिर जोर पकड़ लिया है। यहां पदस्थ नगर पुलिस अधीक्षक रॉबिन्सन गुड़िया ने लापता सलमा की तलाश के लिए अभियान छेड़ दिया है।

ये भी पढ़ें..हत्या का मुकदमा दर्ज होने के 48 घंटे बाद जिंदा लौटी महिला, किया चौंकाने वाला खुलासा

कोरबा-दर्दी मार्ग पर दफनाया गया था शव

जांच के आधार पर पता चला है कि उसके शव को कोरबा-दर्दी मार्ग पर मंदिर के पास दफनाया गया था, जहां पहले कभी सड़क नहीं थी। पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है, इस सड़क के आसपास कई जगहों पर खुदाई की गई लेकिन कोई शव नहीं मिला, अब पुलिस वैज्ञानिक तरीके अपना रही है। साथ ही तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा रहा है, इसके लिए भूवैज्ञानिक विज्ञान संस्थान, रायपुर से स्क्रीनिंग मशीन भी मंगवाई गई है, जबकि वहां खुदाई का काम भी चल रहा है।

अब सैटेलाइट तस्वीरों से हो रही तलाश

इतना ही नहीं इस इलाके की पहले की सैटेलाइट तस्वीरें जुटाई जा रही हैं, ताकि पता लगाया जा सके कि पांच साल पहले जब सलमा लापता हुई थी तब यहां क्या स्थिति थी। सलमा के कंकाल की तलाश का अभियान पिछले एक सप्ताह से चल रहा है, लेकिन फिलहाल पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)