KKR vs SRH: हैरी ब्रूक ने जड़ा IPL 2023 का पहला शतक, नितीश-रिंकू की तूफानी पारी गई बेकार

29

kkr-vs-srh-ipl-2023-harry brook-century

नई दिल्लीः कोलकाता के ईडन गार्डन्स में IPL 2023 के 19वें मुकाबले में केकेआर और हैदराबाद (KKR vs SRH) बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। पहले फैंस ने हैदराबाद की तूफानी बैटिंग का लुत्फ उठाया, फिर केकेआर की बल्लेबाजी ने भी फैंस को खड़े होकर शोर मचाने का मौका दिया। यह मुकाबला इतना रोमांचक था कि फैंस को आखिरी गेंद का इंतजार करना पड़ा। हालांकि अंत में हैदराबाद की टीम ने केकेआर को उनके घर पर 23 रन से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद ने 20 ओवर में चार विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में केकेआर 20 ओवर में 7 विकेट पर 205 रन ही बना सकी।

हैरी ब्रूत ने जड़ा आईपीएल 2023 का पहला शतक

हैदराबाद के लिए हैरी ब्रूक ने आईपीएल 2023 ( IPL 2023) का पहला शतक जड़ा और हैदराबाद टीम को सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। इसके बाद 229 रन का पीछा करते हुए केकेआर टीम को 23 रन से हार गई। हैरी ब्रूक ने महज 55 गेंद में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली। हालांकि केकेआर की तरफ से कप्तान नितीश राणा और पिछले मैच के हीरो रिंकु सिंह ने टीम को जीत दिलाने के लिए जान झोंक दी। राणा ने 41 गेंद में ताबड़तोड़ 75 रन बनाए। जबकि रिंकू सिंह 31 गेंद पर 58 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें..Breakfast Recipe: अंडे से बनाएं ये टेस्टी नाश्ता, हर कोई करेगा तारीफ

इससे पहले हैदराबाद ने हैरी ब्रूक के शतक और कप्तान एडम मार्करम की शानदार फिफ्टी की मदद से 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अंत में क्लासन और अभिषेक शर्मा ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दूसरी जीत की तलाश कर रही हैदराबाद ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। इस टारगेट की बदौलत हैदराबाद की टीम केकेआर को उनके होम ग्राउंड पर 23 रन से शिकस्त देने में कामयाब हुई। केकेआर टीम की तरफ से आंद्र रसेल ने 3 विकेट और वरुण को 1 सफलता मिली।

अंकतालिका में पहले स्थान पर रास्थान

इस मैच में जीत के साथ SRH के अब 4 अंक हो गए हैं और ये टीम अंकतालिका में वो अब सातवें नंबर पर पहुंच गई है। जबकि केकेआर के भी 4 अंक हैं और ये टीम बेहतर रन रेट के आधार पर चौथे स्थान पर मौजूद है। अंकतालिका में अभी 6 अंक के साथ राजस्थान रॉयल्स पहले स्थान पर है जबकि लखनऊ भी इतने ही अंक के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)