दिल्ली Featured

चीन से ज़मीन वापस लेंगे, अग्निवीरों को करेंगे पक्का, केजरीवाल ने दीं 10 गारंटी

Delhi-Politics

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव जीतने पर 10 गारंटी पूरी करने का वादा किया। मुख्यमंत्री ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार उपलब्ध कराने की बात कही। जीएसटी और अग्निवीर से मुक्ति दिलाने का भी वादा किया।

केजरीवाल ने रविवार को पार्टी दफ्तर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की और 10 गारंटी का जिक्र किया। पूरे देश में 24 घंटे 7 दिन बिजली जिसमें गरीबों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। देश के हर गांव और मोहल्ले में विश्वस्तरीय सरकारी स्कूल बनाकर सभी बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। देश के हर जिले में विश्व स्तरीय अस्पताल बनाए जाएंगे और हर गांव और मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक उपलब्ध कराए जाएंगे। निःशुल्क इलाज उपलब्ध कराया जाएगा।

अग्निवीरों को पक्का करने का भी वादा

केजरीवाल ने कहा कि चीन के कब्जे वाली भारत की जमीन को छुड़ाने के लिए सेना को पूरी आजादी दी जाएगी। अग्निवीर योजना को बंद कर सभी अग्निवीरों को पक्का कर दिया जायेगा। स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर एमएसपी तय की जाएगी और किसानों को फसल का पूरा दाम दिया जाएगा। दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे। बेरोजगारी खत्म करने के लिए हम अगले एक साल में दो करोड़ नौकरियां देंगे। भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे। जीएसटी का आतंक खत्म किया जाएगा और इसे पीएमएलए से बाहर किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में मुफ्त पानी-बिजली और बेहतर स्वास्थ्य-शिक्षा का वादा किया था, जिसे उन्होंने पूरा कर दिया है।

यह भी पढ़ें-Lok Sabha elections: जब डॉ. राम मनोहर लोहिया ने सिर्फ 472 वोटों से पाई थी जीत

AAP ही देश का भविष्य है- केजरीवाल

इससे पहले केजरीवाल ने पार्टी मुख्यालय में अपने विधायकों से मुलाकात की। जेल से बाहर आने के बाद पार्टी विधायकों से यह उनकी पहली मुलाकात थी। नोएडा में पेट्रोल पंप पर मारपीट के मामले में बेटे समेत नामजद अमानुतुल्लाह खान के अलावा सभी विधायक इसमें शामिल हुए।

विधायकों से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ही देश को अच्छा भविष्य दे सकती है। उन्हें जेल भेजने के पीछे का मकसद आप को तोड़ना और हमारी सरकार को गिराना था।' इस दौरान बीजेपी ने आप के कई विधायकों और नेताओं से संपर्क भी किया, लेकिन विधायक नहीं माने।

उन्होंने कहा कि जेल में रहते हुए उन्हें इस बात की चिंता थी कि क्या जनता को दवाएं मिलनी बंद हो जाएंगी। कहीं मुफ़्त बिजली-पानी बंद नहीं किया गया, बल्कि आप सभी ने बहुत अच्छा काम किया और किसी भी साजिश को सफल नहीं होने दिया। बीजेपी उन्हें गिरफ्तार कर पार्टी को तोड़ना और सरकार गिराना चाहती थी लेकिन हुआ इसके उलट। उनकी गिरफ्तारी के बाद पार्टी और भी मजबूत हो गई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)