Karnataka Election: भाजपा ने चुनाव प्रचार का बनाया मेगा प्लान, 20 जगहों पर रैलियां करेंगे PM मोदी

24

karnataka-election

नई दिल्लीः कर्नाटक में विधानसभा चुनाव (karnataka election) होने में अब कुछ ही बचे है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इस बीच भाजपा कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए मेगा प्लान तैयार किया है। भाजपा के पक्ष में राजनीतिक माहौल बनाने को लेकर पार्टी ने 25 और 26 अप्रैल को राज्य के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करने का मेगा प्लान बनाया है। यह राज्य में भाजपा द्वारा वर्तमान में चलाए जा रहे चुनाव प्रचार अभियान से अलग हटकर होगा और इसे एक साथ पूरे राज्य में चलाने की योजना तैयार की गई है। कर्नाटक चुनाव इस बार पीएम मोदी 20 रैलियां करेंगे। सीएम बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी राज्य कर्नाटक में करीब 20 स्थानों पर चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें..Panchang 23 April 2023: रविवार 23 अप्रैल 2023 का पंचांग, जानें विशेष पर्व एवं राहुकाल

वहीं भाजपा ने अगले सप्ताह मंगलवार 25 अप्रैल और बुधवार 26 अप्रैल को यानी दो दिनों तक कर्नाटक (karnataka election) के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों में चलाए जाने वाले चुनाव प्रचार के इस मेगा अभियान होगा। जिसमे केन्द्रीय मंत्रियों और पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के सांसदों और विधायकों को भी प्रचार के लिए मैदान में एक साथ उतरेंगे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सहित कर्नाटक सरकार के मंत्रियों एनं राज्य के अन्य महत्वपूर्ण नेताओं को भी इस अभियान में शामिल किया गया है। पार्टी इन दो दिनों के दौरान कार्पेट बॉबिंग के अंदाज में राज्य की सभी 224 विधान सभा सीटों पर धुंआधार प्रचार अभियान चलाकर मतदाताओं को रिझाने की कोशिश करेगी।

पार्टी ने इस दो दिवसीय धुंए भरे चुनाव अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए राज्य में भाजपा संगठन के प्रत्येक मंडल में मंडल स्तर पर पांच कार्यकर्ताओं की एक टीम भी बनाई है. यह टीम न केवल रैली स्थल की तैयारी के साथ-साथ रोड शो एवं रैलियों के लिए वाहनों की व्यवस्था, इससे संबंधित प्रचार-प्रसार के पोस्टर-बैनर वितरण के साथ-साथ मुख्य धारा मीडिया एवं सोशल मीडिया पर इसका प्रचार-प्रसार एवं प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करेगी। मीडिया। की जिम्मेदारी भी संभालेंगे

मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी ने राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर दो दिवसीय प्रचार अभियान के पहले दिन मंगलवार, 25 अप्रैल को अपने नेताओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस की योजना बनाई है। इस दिन पार्टी नेता रोड शो और रैलियां करने के साथ-साथ घर-घर जाकर मतदाताओं से बात करेंगे. शाम 5 बजे से 6.30 बजे तक राज्य के सभी तालुका (तहसील) मुख्यालयों पर एक साथ चुनावी जनसभाएं करने का खाका भी तैयार किया गया है।

इस मेगा और हाई-ऑक्टेन कैंपेन के अगले दिन बुधवार, 26 अप्रैल को पार्टी के नेता अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में एक सेलिब्रिटी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद वे क्षेत्र के प्रसिद्ध मंदिरों, मठों या अन्य धार्मिक स्थलों पर जाएंगे और फिर अपने-अपने क्षेत्र में रोड शो करेंगे और मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)