‘ज्‍योति मौर्या’ 2.0 ! पढ़ा-लिखाकर पति ने पत्‍नी को बनाया दारोगा, अब साथ रहने से किया इंकार

35

 bihar-SI-wife-left-husband

मुजफ्फरपुरः उत्तर प्रदेश में लोग अभी ज्योति मौर्य का मामला भूले भी नहीं हैं कि इससे मिलता-जुलता एक और मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से भी सामने आया है। मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने अपनी ही सब इंस्पेक्टर पत्नी (SI wife left husband) पर सहकर्मी के साथ अफेयर का आरोप लगाते हुए कहा कि अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहती। इस मामले में पति ने आईजी, एसएसपी और एसडीओ पूर्वी से भी लिखित शिकायत की है।

कर्ज लेकर करवाई पढ़ाई, दारोगा बनते ही पलटी

सदर थाना क्षेत्र निवासी पति प्रियरंजन (34) के अनुसार, उन्होंने 2009 में ज्योति से प्रेम विवाह किया था। सब कुछ ठीक चल रहा था। ज्योति के मन में पढ़ने की, कुछ बनने की चाहत थी। प्रिय रंजन का दावा है कि उन्होंने अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया। ज्योति ने इंस्पेक्टर का फॉर्म भरा और सेटिंग के लिए 10 लाख रुपये मांगे। प्रिय रंजन कहते हैं, ”ज्योति ने अपनी कोचिंग में पढ़ने वाले सोमेश्वर झा को भी मुझसे 10 लाख रुपये ले लिए। मैंने जमीन बेचकर और दोस्तों से कर्ज लेकर 20 लाख रुपये दिए। अब दोनों एसआई हैं और ज्योति मेरे साथ नहीं रहना चाहती। वह मुझे जान से मारने और झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है।’ दोनों का एक बेटा भी है।

पत्नी अब पति प्रियरंजन को दे रही जान से मारने कीधमकी

बता दें कि मुशहरी के प्रिय रंजन और ज्योति की दोस्ती 2005 में हुई। दोनों एक दूसरे के नजदीक आए  2009 में दोनों ने घर से भागकर प्रेम विवाह कर लिया। इसके बाद प्रिय रंजन दिल्ली में रियल एस्टेट का काम करने लगे, जबकि पत्नी ज्योति एक बैंक में काम करने लगीं। वर्ष 2012 में पत्नी को बीपीएससी की तैयारी करने का मन हुआ। 2019 में पत्नी का चयन सब इंस्पेक्टर (दारोगा) के लिए हो गया। आरोप है कि अब पत्नी अपने पति के साथ रहने से इंकार (SI wife left husband) कर रही है। पति का आरोप है कि अब उसकी पत्नी उसे जान से मारने की धमकी दे रही है।

ये भी पढ़ें..शादी, नौकरी फिर बेवफाई.., ज्योति मौर्या के बाद सविता ने भी नौकरी मिलते ही पति से किया किनारा

इसलिए पति के साथ रहने से किया इंकार

वहीं पति प्रियरंजन ने बताया कि उनकी पत्नी फिलहाल कटिहार में तैनात हैं। प्रियरंजन इसको लेकरIG, SSP और SDO पूर्वी से गुहार लगा चुका है। इसके लेकर भी लिखित शिकायत की है। पति ने आवेदन में यह भी बताया है कि पत्नी की दोस्ती सोमेश्वर से मुजफ्फरपुर में कोचिंग के दौरान हुई थी। धीरे-धीरे उनकी दोस्ती बढ़ती गई और प्यार में बदल गई। 2019 में दोनों को बिहार पुलिस में इंस्पेक्टर की नौकरी मिल गई। अब वह अपने पति के साथ रहने से मना कर रही है।

इधर, महिला सब इंस्पेक्टर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया। उसने बताया कि पहले पति अक्सर शराब पीकर मारपीट करता था। उसका चरित्र अच्छा नहीं है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सदर थाना प्रभारी सत्येन्द्र मिश्र ने बताया कि शिकायत मिली है। जांच चल रही है। ये मामला अब कोर्ट में है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)