दो दिवसीय दौरे पर Mumbai पहुंचे जेपी नड्डा, बोले- भाजपा ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला बाहर

46

JP Nadda reached Mumbai on a two-day visit: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केवल भाजपा ही गरीबों की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए “स्वच्छ” तरीके से काम कर रही है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। जेपी नड्डा गुरुवार को मुंबई में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि “बाकी सभी पार्टियां भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उनके नेता या तो जेल में हैं या जमानत पर हैं। केवल भाजपा ही गरीबों और देश की स्वच्छ प्रगति सुनिश्चित कर रही है। बाकी सभी पार्टियाँ भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।” नड्डा ने आगे कहा, “चाहे सोनिया (गांधी) हों, राहुल (गांधी) हों या लालू प्रसाद हों, वे सभी जमानत पर हैं। सोरेन जेल में हैं।”

ये भी पढ़ें..OBC कोटा से आरक्षण देने की मांग पर अड़े Manoj Jarange, 24 से करेंगे रास्ता रोको आंदोलन

कांग्रेस ने दिए केवल नारे

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल में देश की 50 फीसदी आबादी गरीबी में जी रही थी, लेकिन इंदिरा गांधी के सत्ता में आने के बाद यह अनुपात बढ़कर 60 फीसदी हो गया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने गरीबों के नाम पर केवल नारे दिए, ड्राइंग रूम में योजनाएं बनाईं लेकिन उन्हें कभी लागू नहीं किया गया।”

सोशल मीडिया का करें उपयोग

शहर के दो दिवसीय दौरे पर आए जेपी नड्डा ने मुंबई के सभी 36 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा पदाधिकारियों, सांसदों और विधायकों से मुलाकात की। उन्होंने भाजपा नेताओं से सोशल मीडिया का उपयोग करने और प्रमुख हस्तियों से समर्थन लेने का आग्रह किया और यह सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाने की आवश्यकता पर बल दिया कि पार्टी की विचारधारा जमीनी स्तर तक पहुंचे। उन्होंने बीजेपी नेताओं से विपक्ष के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने का भी आग्रह किया। नड्डा ने मुंबई में सभी छह लोकसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक की भी अध्यक्षता की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)