Jharkhand: सरायकेला खरसावां में शहीदों के सम्मान में शामिल हुए हेमंत सोरेन

7

सरायकेला खरसावां (Jharkhand): मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां में वीर शहीदों के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने शहीद पार्क स्थित शहीद स्मारक (शहीद बेदी) और वीर शहीद केसरे मुंडा चौक स्थित शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर इन वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘यह शहीद स्थल नहीं बल्कि आदिवासियों के लिए प्रेरणा स्थल है। यहीं से हमें आदिवासियों को एकजुट करने और आगे बढ़ाने की ताकत मिलती है।’ उन्होंने कहा कि आदिवासियों की हमेशा अनदेखी की गयी। हमारे नीति-निर्माताओं ने उनके विकास, कल्याण एवं कल्याण के प्रति अधिक गंभीरता नहीं दिखाई। यही कारण है कि आदिवासी आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक, बौद्धिक और राजनीतिक रूप से कमजोर और पिछड़े रहे। हमारी सरकार आदिवासियों को सशक्त और सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें-नए साल का जश्न मनाने Himachal पहुंचे लाखों पर्यटक, रिज मैदान में रही भीड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘झारखंड एक ऐसा राज्य है जिसकी पहचान आदिवासियों से है। फिर भी, पिछले दो दशकों में  आदिवासियों का हाशिए पर जाना जारी रहा। हमारी सरकार ने आदिवासियों और उनकी सभ्यता, संस्कृति और परंपरा को विश्व मंच पर पहचान दिलाने के लिए आदिवासी दिवस पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन शुरू किया। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले दिनों में इसका आयोजन इतना भव्य और शानदार होगा कि दुनिया भर से आदिवासी झारखंड आएंगे और इस आयोजन की शोभा बढ़ाएंगे।’

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)