Jharkhand: ईडी ने 7 घंटे तक की सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ, इस मामले में दर्ज किया बयान

289

रांची (Jharkhand): मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी के अधिकारियों ने लंबी पूछताछ की। करीब सात घंटे की पूछताछ के बाद ईडी की टीम मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकली।

ईडी ने मुख्यमंत्री से बड़गाई इलाके में डीएवी बरियातू के पीछे स्थित 8.46 एकड़ जमीन के संबंध में पूछताछ की है। मुख्यमंत्री से उनके और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा अर्जित संपत्ति के बारे में भी सवाल किया गया. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी ईडी को दे दी है। अब ईडी इसका मिलान करेगी. इस मामले में ईडी एक बार फिर सीएम से पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें: 23 जनवरी को तोरपा आएंगे CM हेमंत सोरेन, उपायुक्त ने की तैयारियों की समीक्षा

गौरतलब है कि ईडी की टीम मुख्यमंत्री से पूछताछ करने के लिए दिन में 1:06 बजे कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंची थी। मुख्यमंत्री से पूछताछ शुरू होने के करीब साढ़े तीन घंटे बाद शाम साढ़े चार बजे दोबारा ईडी की टीम पहुंची। ईडी के अधिकारी फाइल में कई दस्तावेज लेकर पहुंचे थे।

900 पुलिस अफसर और जवान थे तैनात

ईडी की पूछताछ के दौरान आदिवासी संगठनों ने टकराव की आशंका जताई थी। टकराव की आशंका के मद्देनजर ईडी ऑफिस से मुख्यमंत्री आवास के बाहर तक सुरक्षा में कुल 900 पुलिस अफसर और जवान तैनात किए गए हैं। ईडी ऑफिस और मुख्यमंत्री आवास के बाहर बैरेकेडिंग की गई। जेएमएम कार्यकर्ता और आदिवासी संगठनों की मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)