Jharkhand Building Collapsed: देवघर में तीन मंजिला इमारत गिरी, कई लोग दबे, इतनों की हुई मौत

52
building-collapsed-in-deoghar

Jharkhand Building Collapsed, देवघरः झारखंड के देवघर (deoghar) में रविवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। नगर थाना क्षेत्र के सीता होटल के पास बम बम बाबा पथ हंसकूप मोहल्ले में तीन मंजिला इमारत गिर गई। हादसे के बाद शुरू हुआ एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन आठ घंटे बाद खत्म हुआ।

हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। इस हादसे में मनीष दत्त द्वारी (50), सुनील यादव (35) और सुनील यादव की पत्नी सोनी देवी (28) की मौत हो गई। दिनेश बरनवाल, मुन्नी बरनवाल, सत्यम और अनुपमा देवी घायल हैं, जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

NDRF टीम के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारी

घटना के बाद एनडीआरएफ और स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर तैनात कर दिया गया है। डीसी और एसपी मौके पर कैंप कर रहे हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम ने तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और मलबे में फंसे लोगों को एक-एक कर बाहर निकाला। बताया जाता है कि यह इमारत सीताकांत झा की है इस दौरान ग्राउंड फ्लोर पर निर्माण कार्य भी चल रहा था, जिसके कारण मकान और भी कमजोर हो गया। शनिवार शाम को हुई बारिश के बाद रविवार सुबह मकान ढह गया, जिसके कारण दूसरे और तीसरे फ्लोर पर रहने वाले लोग मकान के अंदर फंस गए।

ये भी पढ़ेंः-Surat: ताश से पत्तों की तरह ढह गई इमारत, अब तक 7 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

महिला समेत चार लोगों को बचा गया

घटना की सूचना मिलने पर देवघर के उपायुक्त विशाल सागर मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ और मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। चार लोगों को बचाकर बाहर निकाल लिया गया, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा कि रविवार सुबह करीब छह बजे देवघर के बमबम झा पथ पर तीन मंजिला मकान ढह गया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तुरंत एनडीआरएफ की टीम भेजी। सुबह से ही मैं खुद भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और स्थानीय लोगों के साथ मौके पर मौजूद हूं। स्थानीय लोगों और एनडीआरएफ ने एक महिला समेत चार लोगों को बचा लिया है। देवघर एम्स ने घायलों के लिए इलाज की व्यवस्था की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)