J&K: उरी में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को किया ढेर

46
kulgam a-encounter

Jammu Kashmir Encounter, उरी : जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला जिले के उरी में दहशतगर्दों ने एक बार फिर घुसपैठ की नापाक कोशिश की। हालांकि, सीमा मुस्तैद BSF के जवानों ने इस घुसपैठ को नाकाम दो आतंकियों को मार गिराया। बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकवादी गोहलान क्षेत्र से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, तभी उन्हें मार गिराया गया। आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ अभी भी जारी है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। सर्च ऑपरेशन जारी है।

आतंकियों की अभी तक नहीं हुई पहचान

बता दें कि इससे पहले 19 जून को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 2 आतंकी मारे गए थे। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया था कि हादीपोरा में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने रविवार रात जिले के अरागाम इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद फायरिंग शुरू हो गई।

ये भी पढ़ेंः- गैंगस्टर छोटा शकील के करीबी की हार्टअटैक से मौत, टेरर फंडिंग मामले में हुई थी गिरफ्तारी

9 जून को तीर्थयात्रियों की बस बनाया था निशाना

अधिकारियों ने बताया था कि आतंकियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसी महीने 9 जून को जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था। यह हमला 9 जून की शाम करीब 6:15 बजे हुआ था। घात लगाए बैठे आतंकियों ने बस पर फायरिंग की, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। बस पर हमला करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छिपे हुए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)