जम्मू-कश्मीरः मुठभेड़ में मारा गया पुलिस अधिकारी का हत्यारा आतंकी, लश्कर का कमांडर घिरा

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक कमांडर शनिवार को पंपोर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में घिर गया है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट जानकारी दी कि, “पंपोर मुठभेड़ में घिरे हुए 10 आतंकवादियों में लश्कर कमांडर उमर मुस्ताक खांडे भी है, जो बघाट श्रीनगर में दो पुलिस कर्मियों की हत्या व अन्य आतंकी अपराधों में शामिल था।” आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इलाके को घेरने और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उनपर आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।IPL 2021: केकेआर को हराकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने जीता चौथा आईपीएल खिताब

इससे पहले श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी की हत्या में शामिल एक आतंकवादी शुक्रवार को श्रीनगर जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस के अधिकारी के ट्वीट कर बताया कि, “शहीद पीएसआई अर्शीद का हत्यारा बेमिना मुठभेड़ में मारा गया।” आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान के लिए इलाके की घेराबंदी की गई थी। छिपे हुए आतंकवादियों की ओर से सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की गई और जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

बता दें कि 12 सितंबर को श्रीनगर के खानयार इलाके में सब-इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्मीर में शुक्रवार को यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले, हाल ही में एक नागरिक की हत्या में शामिल एक आतंकवादी को पुलवामा जिले में मार गिराया गया था। श्रीनगर के शाहिद बशीर शेख के रूप में पहचाना गया, आतंकी 2 अक्टूबर को अपने आवास के पास एसडी कॉलोनी, बटमल्लू निवासी 45 वर्षीय मोहम्मद शफी डार की हत्या में शामिल था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)