क्राइम राजस्थान

Jagdalpur: हेड कांस्टेबल की ग्रामीणों ने दिनदहाड़े की धुनाई, वीडियो हुआ वायरल

blog_image_660beaaa71090

जगदलपुरः राजस्थान के जगदलपुर (Jagdalpur) जिले में वर्दी को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बस्तर थाना अंतर्गत बस्तर बाजार में चल रही मुर्गा लड़ाई में बस्तर थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक ने ग्रामीणों से पैसे की मांग की। पैसे नहीं देने पर अंदर फेंक देने की धमकी दी और एक ग्रामीण के साथ गाली-गलौज कर मारपीट भी की। जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने हेड कांस्टेबल ( head constable) की जमकर पिटाई कर दी। जिसके बाद कुछ लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

एसपी ने हेड कांस्टेबल को किया लाइन हाजिर

इस वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने मंगलवार को हेड कांस्टेबल को किया लाइन हाजिर कर दिया और जांच के आदेश दिए। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने बताया कि वायरल वीडियो 10 से 15 दिन पुराना बताया जा रहा है, इस घटना के बाद हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया गया है, वहीं मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें..ऑफर देने वाले का नाम बताएं, आतिशी के आरोपों पर बोले गौरव भाटिया

स्थानीय ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर थाना क्षेत्र में लगने वाले मुर्गा बाजार में बस्तर थाने में ही पदस्थ प्रधान आरक्षक द्वारा मुर्गा लड़ाई का आयोजन किया जाता है। इस दौरान वह हर वक्त बाजार में सादे कपड़े पहनने के साथ ही बाजार में मुर्गों को खाना खिलाने और लड़ाने का काम भी करते हैं। बस्तर के बाजार में मुर्गों की लड़ाई के दौरान एक ग्रामीण ने पैसों को लेकर कुछ कहा, जिससे नाराज होकर हेड कांस्टेबल ने पहले तो उसे धमकाया कि तुम बहुत ज्यादा बातें कर रहे हो। फिर उसने उसे जमीन पर गिराकर मारना शुरू कर दिया।

नाराज ग्रामीणों ने की हेड कांस्टेबल की पिटाई

इसी बात से नाराज होकर ग्रामीणों ने हेड कांस्टेबल की जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि उसे बाजार से मारपीट कर भगा दिया गया। घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने यह वीडियो वायरल कर दिया। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि हेड कांस्टेबल जब भी बाजार आता है तो वर्दी का रौब दिखाकर उन्हें जेल में डालने की धमकी देता रहता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)