IPL 2024: ऋषभ पंत IPL के ल‍िए फ‍िट, मोहम्मद शमी और ये खिलाड़ी हुआ बाहर

13

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खबर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL 2024 के जरिए स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Pishabh Pant) की क्रिकेट में वापसी को मंजूरी दे दी है। खास बात यह है कि बोर्ड ने उन्हें बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज फिट घोषित किया है।

मोहम्मद शमी IPL से बाहर

BCCI द्वारा जारी मेडिकल अपडेट में बताया गया कि ऋषभ पंत IPL में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। लेकिन मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे। दरअसल शमी की दाहिनी एड़ी में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद 26 फरवरी 2024 को उनकी एड़ी की सफलतापूर्वक सर्जरी की गई थी। फिलहाल BCCI की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।

ये भी पढ़ें..WPL 2024: रोमांचक मुकाबले में गुजरात ने यूपी वारियर्स को 8 रन से हराया, दीप्ति की धांसू पारी गई बेकार

14 महीने बाद होगी ऋषभ पंत की मैदान में वापसी

बता दें कि 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से अपने घर देहरादून जाते वक्त ऋषभ पंत रूड़की के पास एक घातक सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गए थे। इसके बाद वह 14 महीने तक मैदान से दूर रहे। उनके घुटने की सर्जरी हुई थी। 14 महीने बाद ऋषभ पंत को अब आगामी आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।

दिसंबर 2022 में बांग्लादेश में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला समाप्त होने के बाद पंत आईपीएल 2024 में एक्शन में लौट आएंगे। वहीं ऋषभ पंत क्रिकेट में अपनी लंबे समय से प्रतीक्षित वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं और अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें आगामी आईपीएल के लिए मंजूरी दे दी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)