IPL 2024 से पहले CSK को तगड़ा झटका, ये विस्फोटक बल्लेबाज हुआ बाहर !

12

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 से पहले महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है, टीम के सलामी बल्लेबाज के डेवोन कॉनवे (devon conway) चोट के कारण आधे सीजन से बाहर हो गए हैं। दरअसल न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज के बाएं अंगूठे की सर्जरी होनी है, जिससे वे करीब आठ सप्ताह मैदान से दूर रहेंगे।

बता दें कि 32 वर्षीय न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में आयोजित टी20 सीरीज के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी और परिणामस्वरूप, वह शुरुआती टेस्ट खेलने के लिए भी उपलब्ध नहीं थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोमवार को पुष्टि की कि चिकित्सकीय परामर्श के बाद कॉनवे के बाएं अंगूठे की सर्जरी कराने का निर्णय लिया गया है। ठीक होने में करीब आठ सप्ताह लगेगा। ऐसे में कॉनवे IPL के आधे से अधिक टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

CSK vs RCB के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

बता दें कि IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। जिसका शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है। हालांकि अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक चलेगा। जबकि दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान लोकसभा चुनावों की तारीखों के बाद किया जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2024 में अपना पहला मुकाबला 22 मार्च को RCB के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें..IND vs ENG: पांचवें टेस्ट के लिए धर्मशाला पहुंची भारत-इंग्लैंड की टीमें, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी हुए बाहर

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोट के कारण इस सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल सके थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक अब वह दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉनवे की सर्जरी होगी। जिसके चलते वह आठ हफ्ते तक बाहर रहेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)