IPL-2023: किसी काम नहीं आया कोहली का बेहतरीन प्रदर्शन, टूटा आरसीबी का सपना

26

 

ipl-2023-virat-kohli

दिल्लीः आईपीएल 2023 के 70वें मैच में यानी आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी टूट गया। गुजरात की जीत के हीरो ओपनर शुभमन गिल रहे, जिन्होंने नाबाद शतक जड़ा। हालांकि इस मैच की पहली पारी में विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का सातवां शतक भी जड़ा था।

आरसीबी से मिले 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रिद्धिमान साहा के रूप में टीम को पहला झटका जल्दी लगा। साहा 12 रन बनाकर सिराज का शिकार बने। इसके बाद शुभमन गिल और विजय शंकर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 123 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी ने गुजरात को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। हालांकि, तभी आरसीबी के गेंदबाजों ने वापसी का रास्ता तलाशना शुरू किया और लगातार दो विकेट चटकाए। विजय शंकर ने चार गेंदों के अंतराल में 53 रन बनाए और दसुन शनाका बिना खाता खोले आउट हो गए। फिर दो ओवर बाद डेविड मिलर भी 6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। लेकिन शुभमन गिल क्रीज पर डटे रहे और लगातार रन बनाते रहे। गिल ने शानदार शतक जड़ा और टीम को जीत तक पहुंचाया। गिल 104 और तेवतिया भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। बैंगलोर के लिए सिराज ने दो विकेट लिए, जबकि विजय कुमार और हर्षल पटेल को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ेंः-एंटोनियो गुटेरेस ने किया UN सुरक्षा में सुधार का समर्थन, बोले- समय की मांग पर…

इससे पहले आरसीबी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए। आरसीबी के लिए विराट कोहली ने 61 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 28, माइकल ब्रेसवेल ने 26 और अनुज रावत ने 15 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल 11 और महिपाल लोमरोर एक रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक खाता भी नहीं खोल सके। गुजरात के लिए नूर अहमद ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी, राशिद खान और यश दयाल को एक-एक सफलता मिली।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)