IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से भी ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी, दिग्गजों ने जमकर की तारीफ

17

ipl-2023-mumbai-indians

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में रविवार का दिन काफी ऐतिहासिक था, क्योंकि इस दिन IPL का 1000वां मैच था और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का जन्मदिन भी। इस मैच में 400 से अधिक रन बने। वहीं मुंबई इंडियंस ने IPL के 1000वें मैच को विशेष बनाते हुए अपने कप्तान रोहित शर्मा को जन्मदिन का शानदार तोहफा दिया। इस हाई स्कोरिंग में मुंबई ने 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। मैच के हीरो रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टिम डेविड (tim david )। जिन्होंने अंतिम ओवर में लगातार तीन छक्के लगाकर राजस्थान के जबड़े से जीत छीन कर मुंबई की झोली में डाल दी।

ये भी पढ़ें..शाहरूख खान के बेटे आर्यन ने लॉन्च किया क्लोदिंग ब्रांड, किडनी बेचकर खरीदने पड़ेंगे कपड़े

टिम डेविड ने पोलार्ड और पांड्या की कमी को किया पूरा

राजस्थान पर शानदार जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम को अब कीरोन पोलार्ड से भी खतरनाक खिलाड़ी मिल गया है। दरअसल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टिम डेविड का बल्ला जमकर गरजा । मुंबई इंडियंस के इस ऑलराउंडर क्रिकेटर ने राजस्थान के खिलाफ सिर्फ 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिए। जिससे मुंबई ने 19.3 ओवर में 214 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स पर 6 विकेट हरा दिया। टिम डेविड की पारी में 5 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। इस दौरान डेविड का स्ट्राइक रेट 321.43 का रहा है।

tim-david

टिम डेविड (tim david ) ने की इस पारी ने मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी में नई ताकत भर दी है। दरअसल मुंबई इंडियंस के पूर्व स्टार खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं। जबकि हार्दिक पांड्या पिछले दो 2 सीजन से मुंबई के साथ नहीं, वो अब गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। टिम डेविड ने मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड की भरपाई कर दी है।

टिम डेविड के प्रदर्शन की हो रही सराहना 

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टिम डेविड के प्रदर्शन की भारतीय दिग्गजों ने जमकर सराहना की । भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि टिम डेविड आखिरकार कीरोन पोलार्ड के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में सामने आ रहे हैं जिसकी उम्मीद मुंबई इंडियंस कर रही थी। मांजरेकर ने कहा, “टिम डेविड द्वारा दिखाया गया संयम अविश्वसनीय था, उन्हें कीरोन पोलार्ड के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में देखा गया था और उन्होंने इसे साबित कर दिया। मैच जीतने वाला प्रभाव और गेंदों को रनों में बदलना उन्हें बाकी की तुलना में बेहतर बनाता है।”

बता दें कि डेविड से पहले राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस मैच अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। जायसवाल ने 62 गेंदों में 16 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 124 रन की शानदार पारी खेली। जिससे राजस्थान ने मुंबई सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में मुंबई ने तीन गेंद रहते 4 विकेट खोकर 214 रन बना लिए।

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का मानना है कि इस शतक ने प्रतिभाशाली बाएं हाथ के बल्लेबाज जायसवाल के लिए कई संभावनाओं के द्वार खोल दिए हैं। हरभजन ने कहा, “इस शानदार शतक ने यशस्वी जायसवाल के लिए संभावनाओं के दरवाजे पूरी तरह से खोल दिए हैं। वह मैच विनर हैं। जायसवाल के पास हर तरह के शॉट हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक साहसी बल्लेबाज हैं।” जायसवाल जैसे खिलाड़ियों की वजह से भारतीय क्रिकेट फल-फूल रहा है।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)