IPL 2023, RR vs PBKS: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को 5 रन से हराया

33

गुवाहाटीः बरसापारा स्टेडियम में खेले गए 8वें मैच के रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स (RR vs PBKS) को पांच रन हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 192 रन ही बना पाई। इसी के साथ राजस्थान पांच रन से इस मुकाबले को गंवा दिया। पंजाब के लिए नाथन एलिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। जबकि वहीं अर्शदीप सिंह को दो सफलताएं मिली। पंजाब किंग्स की जीत में सैम कुरेन का अहम रोल रहा जिन्होंने मैच का आखिरी ओवर डाला।

आखिरी तीन ओवर्स में राजस्थान को जीत के लिए 53 रनों की जरुरत थी। IPL इतिहास के सबसे महंगे इंग्लिश ऑलराउंडर सैम कुरेन ने 18वां ओवर फेंका जिसमें ध्रुव जुरेल और शिमरॉन हेटमेयर ने मिलकर 19 रन ठोक डाले। अब यहां से राजस्थान रॉयल्स के लिए थोड़ा आसान हो गया था और उसे दो ओवरों में केवल 34 रन चाहिए थे। ऐसे कप्तान शिखर धवन ने स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह को गेंदबाजी सौंपा।

ये भी पढ़ें..MilkShake Recipe: गर्मियों में बनाएं खरबूजे से टेस्टी मिल्क शेक, हर कोई बोलेगा- एक गिलास और…

हालांकि अर्शदीप सिंह का ये ओवर काफी महंगा साबित हुआ। इस ओवर में 18 रन बने। अब आखिरी ओवर में राजस्थान को 16 रन चाहिए थे और वह मुकाबले को जीतने की स्थिति में भी आ गई थी। लेकिन शिखर धवन ने एक बार फिर 18वें ओवर में काफी महंगे साबित हुए सैम कुरेन भरोसा जताया और आखिरी ओवर करवाने का फैसला किया। कुरेन कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पहली दो गेंदों पर सिर्फ तीन रन दिए।

फिर अगली गेंद पर हेटमेयर दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। अब तीन गेंदों पर 12 रनों की दरकार थी, लेकिन ध्रुव जुरेल और जेसन होल्डर छह ही रन बना पाए और पंजाब ने मैच जीत लिया। प्लेयर ऑफ द मैच रहे नाथन एलिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। जबकि वहीं अर्शदीप सिंह को दो सफलताएं मिली।

पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन ने नाबाद 86 और प्रभसिमरन सिंह ने 60 रनों की पारी खेली। वहीं राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। इसके अलावा हेटमायर ने 36 और ध्रुव जूरेल ने 32 रन की पारी खेली। राजस्थान की IPL 2023 यह पहली हार है। जबकि पंजाब की लगातार दूसरी जीत है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)