RR vs LSG: लखनऊ के नवाबों ने भेदा राजस्थान का किला, अवेश खान ने रॉयल्स के जबड़े से छीनी जीत

28

ipl-2023-rr-vs-lsg

जयपुरः सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स (RR vs LSG) के जबड़े से जीत छीन ली। आवेश खान ने आखिरी ओवर में मैच का पासा पलट दिया और लखनऊ की झोली में जीत डाल दी। सांसें रोक देने वाले इस मैच में लखनऊ को उसके गेंदबाजों ने जीत दिलाई। लखनऊ की यह चौथी जीत है। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 155 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में राजस्थान 20 ओवरों में 6 विकेट पर 144 रन ही बना सकी।

लखनऊ की जीत के हीरो से तेज गेंदबाज अवेश खान। जिन्होंने आखिरी ओवर में मैच का पासा पलटते हुए लखनऊ की झोली में जीत डाल दी। आवेश ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों में देवदत्त पडिक्कल और ध्रुव जुरेल को आउट कर राजस्थान को बड़ी बढ़त दिलाई। ये 2 विकेट बने राजस्थान की 10 रनों से हार की वजह। इसके अलावा आवेश खान ने हेटमायर को भी अपनी शिकार बनाया।

ये भी पढ़ें..PTI भर्ती के विवादित उत्तरों की जांच के लिए विशेषज्ञ समिति गठित करने के आदेश

एक समय लग रहा था कि राजस्थान यह मैच आसानी से जीत जाएगी। राजस्थान ने बिना कोई विकेट गंवाए 87 रन बना लिए थे, लेकिन फिर नियमित अंतराल पर विकेट गंवाकर मैच में पिछड़ गई। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे, लेकिन वह सिर्फ 8 रन ही बना सकी। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 155 रनों का लक्ष्य दिया था।

लखनऊ के ओर से राहुल और मेयर्स के बीच में पहले विकेट के लिए 82 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। राहुल 32 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली तो वहीं काइल मेयर्स ने 42 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से महत्वपूर्ण 51 रन बनाए। लखनऊ की ओर से आखिरी ओवरों में मार्कस स्टोइनिस के बल्ले से 21 और निकोलस पूरन के बल्ले से 29 रनों की पारी निकली जिसके दम पर टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 154 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। राजस्थान के लिए अश्विन ने 2 विकेट लिए।

बटलर-यशस्वी ने दिलाई राजस्थान को शानदार शुरुआत

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स शुरुआत अच्छी रही। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल शानदार शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवरों में स्कोर को बिना किसी नुकसान के 47 रनों तक पहुंचा दिया। दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन फिर नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और मैच में पीछे होते चले गए। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे, लेकिन वह सिर्फ 8 रन ही बना सकी। लखनऊ की ओर से अवेश खान ने 3/25 और मार्कस स्टोइनिस 2/28 ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को दस रन से जीत दिलाई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)