IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने इस खतरनाक स्विंग गेंदबाज के साथ किया करार, पंजाब से जुड़े मैथ्यू शॉर्ट

57

Ipl-2023-rajasthan- royals-sandeep-sharma

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन की उलटी गिनती शुरु हो गई है। सभी टीमें इस मेगा इवैंट की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस लीग का पहला मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस (GG) और 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। 31 मार्च से शुरू हो रहे क्रिकेट के महासंग्राम को देखने के लिए दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..World Boxing: बेटियों ने किया कमाल, लवलीना-निकहत ने भी जीते गोल्ड, बधाईयों का लगा ताता

इस बीच राजस्थान रॉयल्स ने चोटिल तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की जगह खतरनाक स्विंग गेंदबाज संदीप शर्मा के साथ करार किया है। संदीप शर्मा इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। 50 लाख रुपये के आधार मूल्य के साथ चुने गए, संदीप टूर्नामेंट में सबसे वरिष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं, जिनके नाम पर 100 से अधिक विकेट हैं। 2017 में दिल्ली के खिलाफ 4/20 उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। इसके अलावा संदीप के पास आईपीएल के 10 सीज़न का अनुभव भी है। बता दें कि संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (आरआर) दो अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

वहीं पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो की जगह अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैथ्यू शॉर्ट के साथ करार किया है। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टो टाटा आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह सितंबर में लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। शॉर्ट का यह पहला आईपीएल सीजन होगा। ओपनर शॉर्ट को बिग बैश लीग के हालिया संस्करण में 458 रन बनाने और ऑफ स्पिन के साथ 11 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया था। शॉर्ट को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में साइन किया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)