IPL 2023: कैफ ने अथर्व तायडे के इस फैसले पर की पंजाब किंग्स की खिंचाई

16

mohammad-kaif

धर्मशाला: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच के दौरान सेट-बल्लेबाज अथर्व तायडे को बीच में ही रिटायर करने के लिए पंजाब किंग्स (PBKS) की जमकर आलोचना की। 214 रनों का पीछा करते हुए, पंजाब को 30 गेंदों में 86 रनों की आवश्यकता थी, पंजाब ने 15वें ओवर में तायडे को रिटायर कर दिया, और लियाम लिविंगस्टोन के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों में 78 रन की साझेदारी समाप्त की।

पंजाब ने 15 रन से गंवाया मैच

बुधवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में शिखर धवन की अगुआई वाली टीम 15 रन से मैच हार गई और प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई। कैफ ने राहुल तेवतिया और रिंकू सिंह का उदाहरण देते हुए पंजाब किंग्स के इस फैसले की जमकर आलोचना की। कैफ ने कहा, “अथर्व तायडे बाहर आने के लिए कहने का बहुत बेकार निर्णय था। आप राहुल तेवतिया और रिंकू सिंह की बात क्यों करते हैं? रिंकू सिंह शुरुआत में रन-ए-बॉल थे और तेवतिया 21 गेंदों पर 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने पांच छक्के लगाए।” उन्होंने कहा, “तायडे 130 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे थे और लियाम लिविंगस्टोन के साथ सेट बैट्समैन थे। लिविंगस्टोन तेजी से खेल रहे थे और तायडे अपनी भूमिका निभा रहे थे। वह एक अनकैप्ड खिलाड़ी है जो चौके और छक्के लगा रहा था। ”

ये भी पढ़ें..Poonch: सेना ने बड़े आतंकी ठिकाने का किया भंडाफोड़, भारी मात्रा में मौत का सामान बरामद

कैफ ने आगे बताया कि आने वाले किंग्स के सभी बल्लेबाजों को तायडे के बाद जल्दी आउट कर दिया गया और कहा कि इस तरह की चाल शायद ही कभी वांछित परिणाम देती है। “आपने उसे तब बाहर आने के लिए कहा जब छक्के मारने का समय था। बहुत बुरा फैसला क्योंकि उसके बाद कौन आया – जितेश शर्मा, शाहरुख खान और सैम करन – वे सभी आए और आउट हो गए। अगर फैसला अच्छा होता, तो मैं होता।” उसकी तारीफ करेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर आप आंकड़े देखें तो जब भी ऐसा किया गया है कि एक सेट बल्लेबाज को बाहर आने के लिए कहा गया है, तो कितनी बार नया बल्लेबाज मैच जीता है? मुझे आंकड़े दिखाइए, मैं हार मान लूंगा।’

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)