IPL 2023: भारत के इस खिलाड़ी ने की जोस बटलर की जमकर तारीफ, बताया दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

28

jos-buttler

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 के 17वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रन से हरा दिया। बुधवार को खेले गए इस मैच में राजस्थान ने चेन्नई को हराकर टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट पर 175 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई की टीम 6 विकेट खोकर 172 रन ही बना पाई और मैच तीन रन से हार गई। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर ने 52 रन की शानदार पारी खेली।

वहीं पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने जोस बटलर (jos buttler) की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में स्पिन की मददगार पिच पर मैच विजयी पारी खेलने के लिए जमकर तारीफ की। हरभजन सिंह ने बटलर को दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज बताया। दरअसल इस मैच में रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और अंतिम क्षणों में धैर्य दिखाते हुए 2008 के बाद से एमए चिदंबरम स्टेडियम पर अपनी पहली जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें..Rajasthan: भाजपा की जन आक्रोश रैली में पुलिस नेभांजी लाठी, विधायक संजय शर्मा ICU में भर्ती

इस दौरान बटलर (jos buttler) ने 36 गेंदों में 52 रन बनाये और सत्र का अपना तीसरा अर्धशतक बनाया। राजस्थान ने 20 ओवरों में 175/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। उन्होंने इस दौरान आईपीएल में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने इस उपलब्धि तक पहुँचने के लिए 85 पारियां ली जो लीग में तीसरा सबसे तेज है।

संदीप शर्मा ने एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा के सामने 21 रनों का बचाव करने के लिए आखिरी ओवरों में संयम दिखाया और टीम को यादगार जीत दिलाई। राजस्थान की स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और एडम जाम्पा ने भी शानदार गेंदबाजी की और चेन्नई के बल्लेबाजों को रोके रखा।

हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर कहा, “जोस बटलर की सराहना करने के लिए मेरे पास शब्द कम पड़ रहे हैं। वह एक आदर्श बल्लेबाज हैं, जो क्रीज का सही इस्तेमाल करते हैं। उनके पास तेज और स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी करने की क्षमता है।” सामना करने के लिए शानदार फुटवर्क। मेरे लिए वह इस समय विश्व क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)