IPL-2023: हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, गिल ने जड़ा शतक

11

 

अहमदाबाद: आईपीएल 2023 के 62वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हरा दिया। इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। इस मैच में शुभमन गिल ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया था। उन्हें उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत फिर खराब रही। टीम ने एक बार फिर पावरप्ले में ही आधी टीम यानी पांच विकेट गंवा दिए। हैदराबाद के लिए हेनरी क्लासेन ने जुझारू जज्बा दिखाया लेकिन यह काफी नहीं था। क्लासेन ने 64 रन की पारी खेली। इनके अलावा भुवनेश्वर कुमार 27 रन, मयंक मार्कंडेय 18 रन और एडेन मार्कराम 10 रन ही बना सके। बाकी कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने चार-चार विकेट लिए, जबकि यश दयाल को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ेंः-मां चाहती थी पढ़ी-लिखी बहू, विवाह में बाधक बनने पर बेटे ने उतारा मौत के घाट

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 188 रन का स्कोर खड़ा किया। गुजरात के लिए ओपनर शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा। हालांकि शतक लगाने के बाद वह ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके। गिल ने 58 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। उन्हें साईं सुदर्शन का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 47 रनों की उम्दा पारी खेली। इन दोनों के अलावा गुजरात का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक में नहीं पहुंच सका। टीम के पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट लिए जबकि मार्को जानसन, फजलाह फारूकी और टी नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)