IPL Qualifier 1: गुजरात के लिए खतरे की घंटी, प्लेऑफ में चार बार की चैपिंयन CSK को हराना नामुमकिन

30

ipl-2023-gt-vs-csk-qualifier 1

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का रोमांच अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारो टीमों की स्थिति साफ हो गई है। गुजरात की जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। इससे पहले गुजरात, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और लखनऊ सुपर जायंट्स ने प्लेऑफ में जगह बना ली थी।

पहला क्वॉलिफायर मुकाबला आज

IPL 2023 का पहला क्वॉलिफायर (IPL Qualifier 1) गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 23 मई, 2023 को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि बुधवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा। क्वालिफायर 1 में हारने वाली और एलिमिनेटर के विजेता का मैच क्वालीफायर 2 में गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को होगा। आईपीएल 2023 का फाइनल मैच क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 के विजेता के बीच 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें..सैन्य अदालतों में केस चलाने के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंची इमरान की पार्टी

shubman-gill

सीएसके को हराना नामुकिन

पहला क्वॉलिफायर (IPL Qualifier 1) आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। डिफेंडिग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने हाल ही में आरसीबी के खिलाफ अपने आखिरी लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेंगलोर को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस हार के साथ ही आरसीबी का प्लेऑफ का सपना चकनाचूर हो गया। वैसे तो एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में गुजरात टाइटंस को आज तक हरा नहीं पाई है। लेकिन प्लेऑफ में खेलने वाली चेन्नई लीग स्टेज वाली चेन्नई से भी ज्यादा खूंखार हो जाती है। उनको हराना मुमकि नहीं नामुमकिन हो जाता है।

ipl-2023-csk-vs-kkr

आंकड़ो में गुजरात का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 3 मैच खेले गए हैं। इन तीनों ही मुकाबलों में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने चेन्नई पर भारी पड़ी है। एक मैच तो इसी सीजन का पहला मैच था, जिसमें गुजरात ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था। ऐसे में आकड़ों के मुताबिक यह कहना गलत नहीं होगा कि गुजरात का पलड़ा क्वालीफायर 1 में भारी है।

लेकिन अगर क्वालीफायर 1 में हम चेन्नई का रिकॉर्ड देखें तो वह अविश्वसनीय है। उनको इस मैच में हराना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। सीएसके ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 6 क्वालीफायर 1 मैच खेले हैं, जिसमें से वह 4 मैच जीतने में सफल रही है। हालांकि, क्वालीफायर 1 में गुजरात और चेन्नई के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)