IPL 2023: दिल्ली ने दिखाया दम, RCB को हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा जिंदा

12

ipl-2023-dc-vs-rcb

दिल्ली: अरुण जेटली स्टेडियम में शनिवार को खेले गए IPL 2023 के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने दिल्ली के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबान टीम ने 20 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से फिल साल्ट ने शानदार 87 रन बनाए। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।
दिल्ली अंकतालिका में अब में 8 अंकों के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गई है।

आरसीबा द्वारा दिए गए 182 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत अच्छी। दिल्ली ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी। कप्तान डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट ने पहले विकेट के लिए 60 रन की पार्टनरशिप की। हेजलवुड ने छठे ओवर की पहली गेंद पर वार्नर (22 रन) को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा। इसके बाद मिशेल मार्श ने फिल साल्ट के साथ 59 रन की साझेदारी की। मार्श 17 गेंदों में 26 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने।

ये भी पढ़ें..IPL 2023: वॉर्नर ने रचा इतिहास, बने RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

साल्ट ने खेली 87 रनों की ताड़तोड़ पारी

दिल्ली को जीत की दहलीज पर लाने के दौरान फिल साल्ट कर्ण शर्मा की फिरकी में फंस गए। साल्ट ने अपनी 87 रनों की पारी में 45 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और 6 गगन चुंबी छक्के लगाए । अंत में रिले रूसो 35 रन और अक्षर पटेल 8 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली कैपिटल्स ने यह मैच 20 गेंद शेष रहते 7 विकेट से जीत लिया। आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड, कर्ण शर्मा और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।

Highest run scorer against RCB

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत भी शानदार रही। कप्तान फाफ डुप्लेसिस और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। मिचेल मार्श ने डुप्लेसिस (45 रन) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। मार्श ने अपनी अगली गेंद पर मैक्सवेल को भी चलता किया। मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद कोहली ने महिपाल के साथ तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़कर टीम को 181 रनों तक पहुंचाया।

विराट कोहली ने जड़ा आईपीएल का 50वां अर्धशतक

बैंगलोर एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ती दिख रही थी तभी मुकेश कुमार ने कोहली को खलील के हाथों कैच आउट कराकर आरसीबी को बड़ा झटका दिया। कोहली ने 55 रन की पारी खेली। कोहली का आईपीएल में बल्ले से यह 50वां अर्धशतक था। अंत में लारमर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों की पारियों की बदौलत बैंगलोर ने 181 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन दिल्ली ने इसे 20 गेंद शेष रहते ही जीत लिया। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने दो विकेट लिए, जबकि खलील अहमद और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला। इस हार के बाद आरसीबी 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)