दिग्गजों ने की उमरान और अर्शदीप को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग

मुंबईः आईपीएल 2022 में युवा अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपना लोहा मनवाया है। उनकी गेंदबाजी ने ना सिर्फ प्रशंसकों को बल्कि क्रिकेट दिग्गजों को भी अपनी गति, विविधता और विकेट लेने की क्षमता से प्रभावित किया है। भारत 9 से 19 जून तक पांच टी20 में दक्षिण अफ्रीका से खेलने के लिए तैयार है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की तैयारी भी शुरू हो जाएगी। ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर, हरभजन सिंह और रवि शास्त्री ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें..Gwalior news: ग्वालियर में साइकिल चोरी के आरोप में तालिबानी सजा

हैदराबाद के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे लारा का दावा है कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक उन्हें वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज फिदेल एडवर्डस की याद दिलाते हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, “उमरान मलिक मुझे फिदेल एडवर्डस की याद दिलाते हैं, जब उन्होंने पहली बार शुरुआत की थी, बहुत तेज गति से गेंदबाजी करते थे। मुझे उम्मीद है कि वह बेतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं और अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलेंगे।”

भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज गावस्कर पूरे टूर्नामेंट में उमरान मलिक की प्रशंसा की और दक्षिण अफ्रीका के साथ-साथ इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में जम्मू के तेज गेंदबाज को शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा, “उमरान मलिक अपनी गति के लिए बहुत प्रभावशाली रहे हैं, लेकिन उसकी गति से अधिक, यह उनकी सटीकता है जिसने मुझे सबसे अधिक प्रभावित किया है।” हालांकि, अर्शदीप (10 विकेट) विकेट लेने की सूची में मलिक (21 विकेट) से पीछे हैं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 7.31 की इकॉनमी रेट के साथ डेथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है, जो टूर्नामेंट के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ है। अर्शदीप की गेंद फेंकने की सटीकता ने हरभजन को भी हैरान किया है।

उन्होंने कहा, “अर्शदीप सिंह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह एक निडर गेंदबाज है, जबकि कई खिलाड़ी दबाव की स्थितियों में फंस जाते हैं, लेकिन वह तनावपूर्ण क्षणों की तुलना में अधिक बार अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इस गेंदबाज में इतना आत्मविश्वास है कि वह तनावपूर्ण क्षणों में अच्छा कर सकते हैं।” भारत के पूर्व मुख्य कोच शास्त्री ने अर्शदीप का समर्थन किया है। उन्होंने कहा, “किसी के लिए इतने युवा खिलाड़ी को दबाव में गेंदबाजी करते देखना शानदार है। अर्शदीप डेथ ओवरों में अच्छा कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि वह आगे बढ़ रहे हैं और वह जल्द ही भारतीय टीम में प्रवेश कर सकते हैं।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…