IPL 2022: राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हराया, रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

मुंबईः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के रविवार को खेले गए 63वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 24 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान प्लेऑफ की रेस में खुद को बनाए हुए है। राजस्थान के 13 मैच में 16 अंक हो गए हैं और लखनऊ के भी 13 मैच में 16 अंक हैं। ऐसे में प्लेऑफ में स्थान पक्का करने के लिए अब दोनोंं टीमों को अपने आखिरी मैच जीतने होंगे।

ये भी पढ़ें..गर्मियों में त्वचा के साथ ही आंखों की सेहत का भी रखें ख्याल, वरना हो सकती हैं परेशानियां

राजस्थान के दिए 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। लखनऊ की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावरप्ले में क्विंटन डी कॉक (7 रन), आयुष बडोनी (शून्य) और केएल राहुल (10) का विकेट गंवाया। इसके बाद दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या ने पारी को संभालते हुए 65 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को अश्विन ने क्रुणाल (25 रन) को आउट कर तोड़ा। अर्धशतक पूरा करने के बाद यजुवेंद्र चहल ने दीपक हुड्डा को पवेलियन भेजा। हुड्डा ने 59 रन बनाए। इसके बाद ओबेड मैकॉय ने जेसन होल्डर (एक रन) और चमीरा (शून्य) को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि आखिर में मार्कस स्टोइनिस (27 रन) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वो टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके। पारी के आखिरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने स्टोइनिस को आउट किया।

राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और मैकॉय को दो-दो विकेट मिला, जबकि चहल और अश्विन के खाते में एक-एक विकेट आया। इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 178 रन बनाए। राजस्थान की ओर से यशस्वी जायसवाल ने 29 गेंद पर 41 रन बनाए, तो कप्तान संजू सैमसन ने 24 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली। इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 39 रन बनाए। लखनऊ की ओर से रवि बिश्वनोई ने 2 विकेट लिए, जबकि आवेश खान, होल्डर और बडोनी को एक-एक विकेट मिला।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)