IPL 2022: लिविंगस्टोन और बेयरस्टो की तूफानी पारी ने पंजाब को दिलाई बड़ी जीत

मुंबई: लियाम लिविंगस्टोन (70) और जॉनी बेयरस्टो (Bairstow) (66) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 210 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 209 रन बनाए। बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने चार विकेट झटके। वहीं वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट चटकाए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत धमाकेदार रही, क्योंकि उन्होंने ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 83 रन जोड़े।

ये भी पढ़ें..दिल्ली के मुंडका में भीषण अग्निकांड, मरने वालों की संख्या पहुंची 27, रेस्क्यू जारी

इस दौरान, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (21) मैक्सवेल के शिकार बन गए। इसके बाद, भानुका राजपक्षे (1) भी जल्द ही चलते बने। इस बीच, सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Bairstow) ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल का सबसे तेज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। चौथे नंबर पर आए लियाम लिविंगस्टोन ने रन बनाने में संघर्ष करते दिखाई दिए। इस बीच, 10वें ओवर में शाहबाज की गेंद पर बेयरस्टो चार चौके और सात छक्कों की मदद से 29 गेंदों में 66 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट हो गए, जिससे पंजाब ने 101 रनों पर अपना तीसरा विकेट खो दिया।

पांचवें नंबर पर आए कप्तान मयंक अग्रवाल ने लिविंगस्टोन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 14 ओवरों के बाद 150 के पार पहुंचा दिया। 20वां ओवर फेंकने आए हर्षल ने लिविंगस्टोन (पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 42 गेंदों में 70 रन) और ऋषि को आउट कर सिर्फ चार रन दिए। वहीं, राहुल चाहर (2) रन आउट हो गए, जिससे पंजाब ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 209 रन बनाए। अब बैंगलोर को जीतने के लिए 210 रन बनाने होंगे।

लियाम लिविंगस्टोन द्वारा खेली गई 42 गेंदों में 70 रन की पारी और बेयरस्टो द्वारा खेली गई 29 गेंदों पर 66 रन की पारी टीम के फायदेमंद साबित हुई, जिसने टीम को एक मजबूत स्कोर बनाने में मदद की। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही। उन्होंने पॉवरप्ले के दौरान ही विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस का विकेट खो दिया। रजत पाटीदार (26) और ग्लेन मैक्सवेल (35) ने चौथे विकेट के लिए पचास रन जोड़े। पाटीदार भी 104 के समान स्कोर पर आउट हो गए, जहां टीम ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर सिर्फ 155 रन बनाए। शानदार प्रदर्शन के लिए बेयरस्टो को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)