Indore में BJP नेता की गोली मारकर हत्या, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के थे खास

54
indore-bjp-leader-monu-kalyane-murder

Indore BJP leader Murder, भोपालः मध्य प्रदेश के इंदौर में चिमन बाग चौक पर रविवार को भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय के करीबी व बीजेपी युवा मोर्चा के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मोनू कल्याणे (Monu Kalyane) के रूप में हुई है। वह भाजपा युवा मोर्चा की इंदौर जिला इकाई का नेता था। बताया जा रहा है कि कल्याणे अपने साथियों के साथ रविवार शाम शहर में होने वाली भगवा रैली के लिए जगह-जगह बैनर लगा रहा था। इस समय वारदात को अंजाम दिया गया।

मृतक के घर पहुंचे पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय

पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में हत्या की वजह आपसी रंजिश बताई जा रही है। भाजपा मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के बेटे और पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय समेत पार्टी के कई स्थानीय नेता मृतक के घर पहुंचे हैं। सूत्रों ने बताया कि मोनू आकाश विजयवर्गीय का करीबी था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, “मोनू और उसके कुछ दोस्त रविवार सुबह पोस्टर और बैनर लगा रहे थे। इसी दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।”

ये भी पढ़ेंः-NEET paper leak case: बिहार पुलिस ने झारखंड से 6 लोगों को हिरासत में लिया

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के करीबी थे मोनू

फिलहाल पुलिस ने दो संदिग्धों पीयूष और अर्जुन को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है, जो मोनू के पड़ोसी हैं। इस बीच कुछ लोगों ने पीयूष और अर्जुन के घर के बाहर खड़े वाहनों पर पथराव किया और आग लगा दी। खबर लिखे जाने तक पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही थी।

बता दें कि मोनू की भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी नजदीकी थी। सूचना मिलने के बाद रात में ही आकाश विजयवर्गीय और अन्य नेता परिवार के पास पहुंच गए। एडिशनल डीसीपी राम स्नेही मिश्रा के मुताबिक, आरोपियों की पहचान कर ली गई है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना कर दी गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)