इंडोनेशिया ओपन 2021 : आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु

बालीः इंडोनेशिया ओपन 2021 के महिला एकल में भारत की पीवी सिंधु ने गुरुवार को जर्मनी की यवोन ली को सीधे गेम में हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। इस आयोजन की तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने युओन के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और केवल 37 मिनट में 21-12, 21-18 से मैच जीत लिया।पहले गेम में शुरुआती आदान-प्रदान के बाद, दोनों खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया।

ये भी पढ़ें..IND vs NZ ,1st Test: श्रेयस अय्यर के बाद जडेजा ने जड़ा अर्धशतक, भारत मजबूत स्थिति में

इस दौरान, सिंधु ने 6-4 से दो अंकों की बढ़त बनाए रखी और इस गेम में लगातार सात अंक लेकर 21-12 से जीतने में कामयाब रही। दूसरे गेम में युओन ने बेहतर प्रदर्शन किया और सिंधु को अंकों के मामले में पीछा करती रहीं। इसी बीच, हैदराबाद की 26 साल की खिलाड़ी ने बढ़त बनाते हुए अपने दूसरे गेम को भी जीत लिया। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला दक्षिण कोरिया की सिम यू-जिन और स्पेन की विजेता से होगा।

इससे पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु बुधवार को बाली में इंडोनेशिया ओपन 2021 महिला एकल में जापान की आया ओहोरी को 17-21, 21-17, 21-17 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गईं। दूसरे दौर में सिंधु का सामना जर्मनी की यवोन ली से था, जिन्होंने तुर्की की शटलर नेस्लीहान यिगिट को 19-21, 23-21, 21-13 से हराया। दुनिया की 22वें नंबर की ओहोरी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए सिंधु से पहले गेम में 13-9 की बढ़त बना ली थी। हालांकि, इसके बाद अपने अनुभव का उपयोग करते हुए सिंधु ने 15-15 के स्तर पर वापसी की और एक अंक की बढ़त हासिल की, लेकिन ओहोरी ने लगातार चार अंक लेकर पहले गेम को 21-17 से समेट लिया।

ओहोरी ने दूसरे गेम में अपनी लय को आगे बढ़ाते हुए 4-0 की बढ़त बना ली, लेकिन सिंधु ने अपने खेल को तेज करते हुए दूसरे गेम को 21-17 से जीत लिया और मुकाबले को रोमांचक बना दिया। तीसरा गेम एक करीबी मुकाबला साबित हुआ क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि, सिंधु ने दूसरे गेम की स्कोरलाइन को दोहराते हुए एक घंटे 10 मिनट में मैच को जीतकर दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)