भारतीय टीम ने आपस में ही मैच खेलकर इंग्लैंड दौरे का किया आगाज

साउथेम्पटनः विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से पहले 10 दिवसीय क्वारंटीन से गुजर रहे भारतीय क्रिकेटरों ने यहां हैम्पशायर बाउल में दो दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच के साथ इंग्लैंड के अपने दौरे की शुरूआत की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पहले दिन के खेल के खास पलों की तस्वीरें और एक वीडियो जारी किया है। यह मैच शुक्रवार को शुरू हुआ है।

भारत के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए, बचाव करते हुए और अपने पैर की उंगलियों से गेंद को क्लिप करते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही शुभमन गिल और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बड़ा शॉट लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। नए खिलाड़ी अर्जन नागवासवाला भी एक्शन में नजर आ रहे हैं। स्पिनर आर. अश्विन भी हाथ घुमाते नजर आ रहे हैं।

इस वीडियो से पता चलता है कि पंत ने शानदार पारी खेली है क्योंकि उन्हें जश्न में अपना बल्ला उठाते हुए दिखाया गया है। भारतीय टीम इंग्लैंड के साढ़े तीन महीने के दौरे पर है, जहां वह 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलेगी और फिर अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

यह भी पढ़ेः-‘अनुच्छेद 370 बहाल करेंगे…’, क्लब हाउस चैट वायरल होने पर शिवराज के निशाने पर दिग्विजय

कोविड-19 महामारी के कारण, भारत को पहले की तरह किसी भी स्थानीय क्लब या काउंटी टीम में खेलने की अनुमति नहीं है। यहां तक कि न्यूजीलैंड ने भी पिछले महीने साउथेम्प्टन पहुंचने के बाद आपस में ही अभ्यास मैच खेला था। भारतीय टीम 3 जून को साउथेम्प्टन पहुंची थी। उसके साथ एक ही फ्लाइट में महिला क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड आई थी।