Indian Railways: मार्च 2023 तक 35 हजार युवाओं को नौकरी देगा रेवले, NTPC Exam पर आया बड़ा अपडेट

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे (Indian Railway) अगले साल मार्च तक 35,281 आवेदकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेगा। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड बड़े पैमाने पर जुटे हैं। इसी क्रम में भारतीय रेलवे (Indian Railway) के रेलवे भर्ती बोर्ड ने गुरुवार को नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) स्नातक और गैर स्नातक पदों की भर्ती के लिए सूचीबद्धता की अस्थायी अनुसूची के बारे में एक अधिसूचना जारी की है। विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड इस भर्ती अभियान के माध्यम से 35,281 रिक्तियों को भरने का लक्ष्य रखते हैं।

ये भी पढ़ें..गो तस्करी मामलाः TMC के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को ED ने किया गिरफ्तार

लेवल- 5 परीक्षा के परिणाम नवम्बर के तीसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे, दस्तावेजों का सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा दिसंबर के दूसरे सप्ताह से होगी और आरआरबी द्वारा जनवरी 2023 के तीसरे सप्ताह से पैनलबद्ध किया जाएगा। इस स्तर पर 17,393 रिक्तियां भरी जाएंगी। लेवल- 4 परीक्षा के परिणाम जनवरी 2023 के दूसरे सप्ताह में घोषित किए जाएंगे। चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेजों का सत्यापन फरवरी, 2023 के पहले सप्ताह में होगा, आरआरबी द्वारा सूचीबद्धता फरवरी के चौथे सप्ताह से होगी। यह 161 रिक्तियों को भरेगा।

लेवल- 3 के परिणाम जनवरी 2023 के चौथे सप्ताह के दौरान घोषित किए जाएंगे। फरवरी 2023 के दूसरे सप्ताह से दस्तावेजों का सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा होगी। इम्पैनलमेंट मार्च, 2023 के पहले सप्ताह से शुरू होगा। इस स्तर पर 4940 रिक्तियां भरी जाएंगी। लेवल-2 के परिणाम फरवरी के दूसरे सप्ताह के दौरान घोषित किए जाएंगे। चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन फरवरी, 2023 के चौथे सप्ताह के दौरान होगा और सूचीकरण मार्च, 2023 के चौथे सप्ताह से शुरू होगा। इस स्तर पर कुल 5663 रिक्तियां भरी जाएंगी।

इस सम्बंध में भारतीय रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (सूचना और प्रचार) अमिताभ शर्मा ने गुरुवार को बताया कि मार्च 2023 तक भारतीय रेलवे सभी 35,281 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी कर लेगा। ये सभी नियुक्तियां सीईएन (केंद्रीकृत रोजगार नोटिस) 2019 पर आधारित होंगी। शर्मा ने बताया कि रेलवे सभी स्तरों के परिणाम अलग-अलग प्राप्त करने की तैयारी कर रहा है ताकि अधिक से अधिक रेलवे उम्मीदवारों को नौकरी पाने का अवसर मिल सके।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)