IND vs AUS 3rd t20 : मैक्सवेल ने भारत के जबड़े से छीनी जीत, गायकवाड़ का शतक गया बेकार

71

india-vs-australia-maxwell-winning-hundred

IND vs AUS 3rd T20 : गुवाहाटी में मंगलवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को करारी शिकस्त दी। भारत द्वारा दिए गए 223 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो एक बार फिर दाएं हाथ के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल रहे, जिन्होंने 104 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

इस तूफानी पारी में मैक्सवेल ने 8 छक्के और 8 चौके लगाए। मैक्सवेल का यह शतक ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 123) के शतक पर भारी पड़ गया। इस मैच में हार के साथ ही भारत का सीरीज जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। हालांकि, 5 मैचों की सीरीज में भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से आगे है। 5 मैचों की सीरीज का चौथा मैच 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा।

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली 123 रनों की नाबाद पारी

टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाए। भले ही यशस्वी जयसवाल छह रन के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए, लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 123 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने महज 57 गेंदों में 13 चौके और 7 छक्के लगाए। वहीं नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 24 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए।

ये भी पढ़ें..IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को क्यों सौंपी टीम की कप्तानी, सामने आई कई बड़ी वजहें

मैक्सवेल के तूफान में उड़ी टीम इंडिया

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय संकट में दिख रही कंगारू टीम को ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड ने भारत के जबड़ से जीत छीन ली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। मैक्सवेल ने आठ चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 104 रनों की तूफानी खेली। जबकि वेड ने 16 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे। गेंदबाजी आक्रमण में मशहूर कृष्णा भारत के लिए मैच बचाने में नाकाम रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)