देश

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, भाजपा दोबारा सत्ता में आई तो ये लोकतंत्र व संविधान कर देंगे खत्म

blog_image_66254e771f9db

भोपाल: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को सतना में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि अगर बीजेपी दोबारा सत्ता में आई तो संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर देगी।

पहले चरण में इंडिया गठबंधन को मिला भारी बहुमत- खड़गे 

खड़गे ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 102 सीटों पर मतदान हुआ है, जिसमें इंडिया गठबंधन को भारी बहुमत मिलेगा। आज जनता का मुख्य मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी है, जिससे हर कोई त्रस्त है। केवल एक ही व्यक्ति इससे पीड़ित नहीं है और वह हैं मोदी। भाजपा केवल कांग्रेस को गाली दे रही है और संविधान को नष्ट कर रही है। बीजेपी सांसद का कहना है कि हम संविधान बदलना चाहते हैं, इसलिए 400 सीटें चाहिए।

यह भी पढ़ें-डाइट चार्ट पर झूठ बोल रही ईडी, जेल में केजरीवाल को नहीं दिया जा रहा इंसुलिन, संजय सिंह का आरोप

खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत झूठ बोलते हैं। जैसे उन्होंने कहा था कि वह विदेश से काला धन लाएंगे, हर किसी के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे, हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे, उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन हमारे वादों के अलावा किसी को कुछ नहीं मिला। आइए उन्हें पूरा करके दिखाएं। कांग्रेस ने मनरेगा, खाद्य सुरक्षा कानून जैसे कानून बनाए और गरीबों के हितों की रक्षा की। वहीं नरेंद्र मोदी कहते हैं कि मैं गरीबों को मुफ्त राशन दे रहा हूं, लेकिन वह भूल जाते हैं कि यह कांग्रेस का बनाया कानून है, जिसके तहत हम गरीबों को राशन देते आये हैं।

खड़गे ने जनता से की यह अपील

खड़गे ने कहा कि अगर आप इस सरकार को वापस लाएंगे तो यह लोकतंत्र और बाबा साहब द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट कर देगी। अगर आप इसे बरकरार रखना चाहते हैं, अगर आप अपने वोट देने के अधिकार को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी को वोट दें और सिद्धार्थ कुशवाहा को विजयी बनाएं। इस दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, सीपी मित्तल, जिला अध्यक्ष दिलीप मिश्रा समेत कांग्रेस और भारत गठबंधन के अन्य नेता मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)