Independence Day: तिरंगे की रोशनी से जगमगा उठी राष्ट्रीय राजधानी, हर तरफ दिख रहा देशभक्ति का जोश

नई दिल्लीः 75वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर इस बार आजादी के अमृत महोत्सव नाम से देश भर में जश्न मनाया जा रहा है। पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान मनाया जा रहा है। वहीं स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से ठीक पहले, राष्ट्रीय राजधानी शनिवार को देशभक्ति के जोश में डूबी हुई थी और लोगों ने अपने घरों और प्रमुख इमारतों को तिरंगे की रोशनी से जगमगाया। जिन इमारतों को रोशन किया गया उनमें राष्ट्रपति भवन, संसद, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, एलआईसी बिल्डिंग आदि शामिल थे। तिरंगे की रोशनी में सराबोर सफदरजंग मकबरा देखने लायक था।

ये भी पढ़ें..सलमान रुश्दी पर हमले के बाद इस लेखिका को मिली जान से मारने की धमकी, कहा-अगला नंबर आपका..

इतना ही नहीं शहर भर के लोगों को अपने घरों और कारों के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज लगाते देखा जा सकता है। कुछ तो भारतीय ध्वज के तीन रंगों- केसरिया, सफेद और हरे रंग में भी पहने हुए थे। बता दें की हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Campaign) के तहत राजधानी दिल्ली में बड़े स्तर पर तैयारी चल रही है। 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर पर तिरंगा हो, इसके लिए प्रशासन पूरी तैयारी में है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह पूरे भारत में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की अद्भुत प्रतिक्रिया से खुश और गौरवान्वित हैं। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “हर घर तिरंगा आंदोलन को मिली अद्भुत प्रतिक्रिया से बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहा हूं। हम जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की रिकॉर्ड भागीदारी देख रहे हैं। यह आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्न्ति करने का एक शानदार तरीका है।” उन्होंने नागरिकों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को समर्पित आधिकारिक वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें साझा करने का भी आग्रह किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)