IND vs SA 2nd ODI: भारत ने टॉस जीतकर पहले चुनी बल्लेबाजी, कोहली बिना खाता खोले आउट

पार्लः भारत-अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का शुक्रवार को बोलैंड पार्क दूसरा मुकाबला खेजा रहा है। इस मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत सीरीज में 0-1 से पीछे है। इसलिए आज का मैच दोनों टीमों के लिए अहम है। भारत में टीम कोई बदलाव नहीं किया है। कप्तान राहुल ने पहले मैच वाली प्लेइंग इलेवन पर ही भरोसा जताया है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका में एक तब्दीली की गई है। मार्को यानसन की जगह सिसांडा को टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें..Gehraiyaan Trailer: दीपिका के ताबड़तोड़ Kissing पर लोग हैरान, पति रणवीर ने तोड़ी चुपी…

वहीं बल्लेबाजी करते हुए उतारी टीम इंडिया शुरूआत अच्छा नहीं रही। एडन मार्करम ने भारतीय टीम को पहला झटका देते हुए 29 रनों के निजी स्कोर पर शिखर धवन को पवेलियन भेज दिया। धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम के 2 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत ने केएल राहुल के साथ भारतीय पारी को संभाल लिया है और अब टीम का स्कोर 150 के करीब पहुंच गया है। राहुल 43 रन बनाकर क्रीज पर हैं और पंत 48 रनों के स्कोर पर खेल रहे हैं। 25 ओवर के बाद भारत का स्कोर 142/2।

अफ्रीकी धरती पर भारत अब तक खेल 35 मैच

बता दें कि टेस्ट सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन पहले वनडे में अच्छी लय में नजर नहीं आए। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए बड़ा स्कोर बना दिया था। दूसरे मैच में बल्लेबाजों के अलावा भारतीय गेंदबाजों को भी अहम भूमिका निभानी होगी, तभी जीत मिल सकेगी। भारत ने अफ्रीकी धरती पर अब तक 35 मैच खेले हैं, जिसमें से प्रोटियाज ने 23 और भारत ने 10 जीते हैं।

दोनों देश की टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीका टीम : क्विंटन डी कॉक, जेनमैन मालन, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, केशव महाराज, सिसांडा मगला, लुंगी एनगिडी और तबरेज शम्सी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)