IND vs PAK, T20 World Cup 2024: भारत-पाक महामुकाबले में बदल जाएगी न्यूयॉर्क की पिच, ICC ने जताई नाराजगी

14
world-cup-2024-icc-will-change-pitch-of-nassau-county

IND vs PAK, T20 World Cup 2024, न्यूयॉर्कः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने माना है कि नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिचें मानक के अनुरूप नहीं हैं और टी-20 विश्व कप के शेष मैचों के लिए इनमें सुधार करने का वादा किया है। इस मैदान पर खेले गए दो मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 100 से कम रन बनाए हैं और विकेट से मिलने वाले अतिरिक्त उछाल और स्विंग ने दूसरी पारी में खेलने वाली टीमों को भी परेशान किया है।

IND vs PAK मैच पर पिच की होगी बड़ी भूमिका

इस मैदान पर खेले गए टी-20 विश्व कप के पहले मैच में श्रीलंका 77 रन पर ढेर हो गया था जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 16 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। दूसरे मैच में भारत ने आयरलैंड को 96 रन पर ढेर कर दिया था और भारत ने 12.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। अब इस मैदान पर भारत को 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और ऐसी आशंका है कि मैच के नतीजे में पिच की बड़ी भूमिका होगी।

9 जून को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। दोनों टीमों के बीच 09 जून को खेले जाने वाले इस मैच का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक तरफ टीम इंडिया ने जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने मिशन का आगाज कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम को अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि 09 जून को जब भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे तो किस स्तर का क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ेंः- USA vs PAK: अमेरिका से मिली शर्मनाक हार के बाद छलका Babar Azam का दर्द, इन पर फोड़ा ठीकरा

IND vs PAK: आईसीसी ने जारी किया बयान

हालांकि आईसीसी ने इस बड़े मैच से पहले बयान जारी कर कहा, ”हमारा मानना ​​है कि इस स्टेडियम की पिच उस तरह से नहीं खेली जैसा हम सभी चाहते थे। विश्व स्तरीय मैदान की टीम पिछले मैच के खत्म होने के बाद से लगातार कड़ी मेहनत कर रही है ताकि बाकी मैचों के लिए बेहतर पिच मुहैया कराई जा सके।” अब देखना यह है कि आईसीसी की पिच विशेषज्ञों की टीम किस तरह से स्थिति को कम करती है और भविष्य के मैचों के लिए बेहतर विकेट मुहैया कराती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)