IND vs NZ, 1st Test : डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर का कमाल, जड़ा शानदार अर्धशतक

श्रेयस अय्यर

कानपुरः भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज कानपुर के ग्रीनपार्क में सीरीज का पहले टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने चार विकेट गांव दिए है। वहीं टेस्ट में अपने करियर का आगाज कर रहे श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में शानदार अर्धशतक ठोक दिया। अय्यर ने 94 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। अय्यर का अर्धशतक उस वक्त आया जब भारत 154 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

ये भी पढ़ें..काजल राघवानी और प्रदीप पांडे की रोमांटिक केमिस्ट्री से सजी ‘ससुरा बड़ा सतावेला’ फिल्म का बेसब्री से इंतजार

अय्यर ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान कई जोखिम भरे शॉट खेले। स्पिनर्स के खिलाफ आगे बढ़कर शॉट्स लगाए जिन्हें देखने के बाद कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उन्हें आग से खेलने वाला बल्लेबाज बताया। हालांकि अय्यर का ये जोखिम काम आया और उन्होंने मुश्किल वक्त में अर्धशतक ठोका। खबर लिखे जाने तक भारत ने 4 विकेट 200 का पार कर लिया है।

शुभमन गिल भी लगाई फिफ्टी

श्रेयस अय्यर से पहले ओपनर शुभमन गिल ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 52 रन बनाए लेकिन एक खराब शॉट ने उन्हें बड़ी पारी खेलने से रोक दिया। शुभमन गिल को जेमिसन ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। जेमिसन भारत के 3 विकेट भी झटके। भारत के लिए मयंक अग्रवाल 13 और रहाणे 35 रन बनाकर बोल्ड हुए। जबकि भी पुजारा 26 रन ही बनाकर चलते बने। मिडिल ऑर्डर के खराब प्रदर्शन के बीच श्रेयस अय्यर का अच्छी बल्लेबाजी करना टीम इंडिया के लिए अच्छे विकल्प की तरह है। वहीं लगातार खराब बल्लेबाजी कर रहे अजिंक्य रहाणे के लिए अब मुश्किल वक्त शुरू होता दिख रहा है।

मुश्किल वक्त में अय्यर ने खेली अर्धशतकीय पारी

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर का ये अर्धशतक भारत के लिए बेहद अहम रहा क्योंकि टीम ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का विकेट जल्दी गंवाकर संकट में नजर आ रही थी। टीम 145 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन अय्यर ने जडेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। अय्यर ने सेट होने में टाइम लिया लेकिन इसके बाद अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की।

रहाणे पर बड़ी जिम्मेदारी

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में है। ‘किंग कोहली’ को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में आराम दिया गया है, वो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में शामिल होंगे। जबकि रोहित शर्मा पहले भी टीम में नहीं खेल रहें है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)