IND vs ENG, Semifinal: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए गुयाना पहुंची टीम इंडिया

31
t20-wc-team-india

IND vs ENG, Semifinal: रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 सेमीफाइनल मैच से पहले गुयाना पहुंच गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक छोटी सी क्लिप शेयर की, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, स्पिनर अक्षर पटेल और अन्य खिलाड़ी सेमीफाइनल मैच से पहले गुयाना पहुंचते हुए दिखाई दे रहे हैं। जहां एयरपोर्ट पर प्रशंसकों के एक समूह ने मेन इन ब्लू का स्वागत किया। वीडियो शेयर करते हुए बीसीसीआई ने एक्स पर लिखा, “टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के लिए गुयाना पहुंच गई है।”

IND vs ENG, Semifinal: शानदार फॉर्म है टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में शानदार फॉर्म में है। मेन इन ब्लू इस मार्की इवेंट में अभी तक अजेय है। रोहित शर्मा की टीम अंतिम सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 27 रनों से हराने के बाद सेमीफाइनल में पहुंची है। जबकि इंग्लैंड की टीम भी सेमीफाइनल के लिए गुयाना पहुंच गई है। इंग्लैंड क्रिकेट ने जॉर्जटाउन के लिए विमान में सवार होते समय एक ट्वीट पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, “निश्चित रूप से इंग्लैंड सेमीफाइनल में होगा।”

ये भी पढ़ेंः-IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल से किया बाहर, रोहित ने खेली तूफानी पारी

इंग्लैंड से हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि इससे पहले भारत-इंग्लैंड के बीच हुए टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। जोस बटलर और एलेक्स हेल्स के बीच एक उल्लेखनीय ओपनिंग साझेदारी ने इंग्लैंड को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। एक 19 महीने बाद एक बार फिर भारत-इंग्लेंड सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

बता दें कि भारत ने 2007 के बाद से टी20 विश्व कप नहीं जीता है। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, तब भारतीय टीम ने इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था। इसके बाद से भारत ने कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)