Ind vs Eng, Semi Final: अगर ऐसा हुआ तो बिना खेले फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया

62
ind-vs-eng-semifinal-live-score

Ind vs Eng, Semi Final T20 World Cup 2024, गयानाः भारत और इंग्लैंड के बीच टी 20 विश्व कप के गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में विस्फोटक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है। गुयाना में टीम इंडिया जब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने उतरेगा तो रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजर जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने की होगी। भारतीय टीम पहले ग्रुप स्टेज और फिर सुपर-8 में अपराजित रही थी। टीम इंडिया सुपर-8 के लिए ग्रुप 1 में थी और उसने अपने तीनों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

Ind vs Eng: बारिश कर सकती है फैंस का मजा किरकिरा

दूसरी तरफ इंग्लैंड है, जिसे भले ही सुपर-8 में जगह बनाने के लिए दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ा, लेकिन सुपर-8 में दो मैच जीतकर मौजूदा टी20 विश्व कप में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। ऐसे में जब दोनों टीमें भिड़ेंगी तो उम्मीद है कि रोमांच की सारी हदें पार हो जाएंगी।

हालांकि, बारिश फैंस का मजा किरकिरा कर सकती है क्योंकि इस मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत-इंग्लैंड मैच में बारिश में धुल सकता है। इस मैच के लिए कोई रिज़र्व डे भी नहीं रखा गया है। हालांकि आईसीसी ने इस मैच के लिए 250 अतिरिक्त मिनट रखे हैं। इस तरह मैच के आयोजन के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।

मैच रद्द होने पर फाइनल में होगा भारत

अगर बारिश के कारण मैच धुल जाता है तो टेबल टॉपर होने के कारण, भारत (india) को सीधे फ़ाइनल का टिकट मिल जाएगा और इंग्लैंड की टी 20 विश्व कप खिताब बचाने वाली पहली टीम बनने का सपना भी टूट जाएगा। उधर इंग्लैंड को ग्रुप चरण में बारिश के कारण फायदा मिला था और वे सुपर आठ में पहुंच गए थे। लेकिन सेमीफाइनल में वे उम्मीद करेंगे कि बारिश न हो और मैच पूरा खेला जाए।

ये भी पढ़ेंः-SA vs AFG, Highlights: सेमीफाइनल में टूटा अफगानिस्तान दिल, पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा अफ्रीका

रोहित-कोहली पर होगी सबकी नजर

मैच की बात करें तो आज के मैच में एक बार फिर सबकी निगाहें विराट कोहली (Virat Kohli) पर होंगी, जो अब तक बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। हालांकि रोहित (Rohit Sharma) ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। सेमीफाइनल में उनसे काफी उम्मीदें हैं। रोहित शर्मा पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह निजी उपलब्धियों की परवाह किए बिना पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी करने का इरादा रखते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)