IND vs BAN : बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंचा भारत

55
ind-vs-ban-t20-world-cup-2024

IND vs BAN T20 World Cup 2024 Highlights, नई दिल्लीः सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले शनिवार को खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के 50 रनों की हराकर भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए। जो यह इस विश्व कप में भारत का सर्वोच्च स्कोर है। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की यह लगातार पांचवीं जीत है।

IND vs BAN Live Score: हार्दिक ने जड़ा अर्धशतक

हालांकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ज्यादा खास नहीं रही कप्तान रोहित शर्मा सस्ते में आउट हो गए। लेकिन इसके बाद खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। विराट ने 24 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। हार्दिक ने उपयोगी पारी खेली लेकिन अर्धशतक से चूक गए। शिवम दुबे ने हार्दिक पांड्या का अच्छा साथ दिया लेकिन अधिकतर बल्लेबाजों ने निराश किया। कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने 32 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।

ये भी पढ़ेंः-IND vs BAN Live Score: भारत ने बांग्लादेश को दिया 197 रन का लक्ष्य, हार्दिक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

IND vs BAN: कुलदीप की फिरकी में फंसे बांग्लादेशी

भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन, अर्शदीप और बुमराह ने दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या ने भी एक विकेट लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ग्रुप-1 की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। दो मैचों में लगातार दो जीत के साथ भारत के चार अंक हो गए हैं। वहीं टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की यह लगातार पांचवीं जीत है।

भारत को अपना अगला मैच सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। यह मैच जीतते ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया ने अपने सुपर-8 की शुरुआत अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रनों की जीत के साथ की थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)